अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

अभी-अभी: हाफिज सईद पर पाकिस्तान की एक और बड़ी कार्रवाई

लाहौर। सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा सरगना हाफिज सईद पर एक और बड़ी कार्रवाई की है। पाकिस्तान ने हाफिज सईद और JuD संगठन से जुड़े अन्य सदस्यों के 44 हथियारों के लाइसेंस को रद कर दिया है।

अभी-अभी: हाफिज सईद पर पाकिस्तान की एक और बड़ी कार्रवाई

इस गांव में सालो से नहीं आया कोई मर्द फिर भी महिलाये हो रही प्रेग्नेंट

पंजाब होम डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने बताया कि यह कार्रवाई सरकार की तरफ से हाफिज सईद, उसके संगठन जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत (एफआईएफ) के खिलाफ उठाए गए कदमों के अनुकूल ही है। अधिकारी ने बताया, पंजाब होम डिपार्टमेंट की तरफ से सुरक्षा कारणों के चलते 44 हथियारों से लाइसेंस कैंसिल कर दिए गए हैं। 

इससे पहले सरकार ने 30 जनवरी को हाफिज सईद और उसके संगठन से जुड़े चार अन्य नेताओं को लाहौर में तीन महीने के लिए हाउस अरैस्ट कर दिया था। इसके साथ ही, सईद समेत जमात-उद-दावा और एफआईएफ संगठन से जुड़े 37 सदस्यों का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट में डाल दिया था। जिसके बाद वे सभी देश के बाहर नहीं जा सकते।

इस डांसर ने छपवाया ऐसा कार्ड कि पीएम मोदी बोल उठे- मैं भी आऊंगा शादी में

पंजाब के होम डिपार्टमेंट के नोटिफिकेशन के मुताबिक, जमात-उद-दावा और एफआईएफ दोनों ही संगठन ऐसे क्रियाकलापों से जुड़े हैं जो शांति और सुरक्षा के लिए ख़तरा हैं और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद प्रस्तावना को लेकर पाकिस्तान के प्रति शर्त का सीधा उल्लंघन है। इसी वजह से दोनों संगठनों को आतंक निरोधी धारा 1997 की दूसरी सूची में डाल दिया गया है।

Related Articles

Back to top button