International News - अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के इस 90 साल के बुजुर्ग ने 75 साल पुरानी गलती की मांगी माफी, कहा- ‘उस वक्त मैं बच्चा था’

अमेरिका के मिडवेल से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां 90 साल के एक बुजुर्ग ने 75 साल पहले की गई अपनी गलती की लिखित माफी मांगी है। इसके साथ ही उन्होंने उटाह प्रांत के मिडवेल के पीडब्ल्यूडी विभाग को 50 डॉलर (करीब 3500 रुपये) भी भेजे हैं। बताया जा रहा है कि ये बुजुर्ग टेक्सास के नॉर्थ ह्यूस्टन के रहने वाले हैं।
बुजुर्ग ने पत्र में लिखा है ‘मैं पैसे इसलिए भेज रहा हूं क्योंकि कई दशक पहले मैंने स्टॉप लिखा साइन बोर्ड चुरा लिया था। जब मैंने चोरी की उस वक्त मैं बच्चा था। ज्यादा सोच नहीं पाता था। मुझे उस वक्त के लिए यदि मूर्ख कहा जाए तो ज्यादा बेहतर होगा। अब मैं अपनी गलतियां सुधारना चाहता हूं। मेरी यही इच्छा है कि भगवान मुझे माफ कर दे।’ इस पत्र के साथ ही बुजुर्ग ने 50 डॉलर भी भेजे हैं।

विभाग के अफसरों का कहना है कि इस माफीनामे के मिलने के बाद वह उस बुजुर्ग को शुक्रिया कहना चाहते हैं। लेकिन वह ऐसा करने में असमर्थ हैं क्योंकि पत्र के साथ उन्होंने अपना पता या कोई नंबर नहीं दिया है। वहीं मामले पर मिडवेल के मेयर रॉबर्ट हेल का कहना है कि यह घटना 75 साल पुरानी है, वह व्यक्ति 75 साल से इस बोझ को अपने कंधे पर लेकर जी रहे थे।

उन्होंने कहा कि वह उनका नाम नहीं जानते हैं। लकिन चाहते हैं कि उन्हें माफी मिलने के बारे में पता चल जाए ताकि वह अपनी आगे की जिंदगी शांती से बिता सकें। मेयर ने कहा कि उनके भेजे पैसों से शहर में एक और स्टॉप का साइन बोर्ड लगाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button