अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

अमेरिका के हाई स्कूल के पास बैग में था गोला बारूद, 3 मिनट तक की गोलीबारी

पार्कलैंड : फ्लोरिडा के एक हाई स्कूल में एक अर्द्धस्वचालित रायफल से 17 लोगों की हत्या करने के आरोपी किशोर ने देश में गोलीबारी की सबसे भीषण घटनाओं में शामिल इस घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली है. शेरिफ विभाग की शुक्रवार (16 फरवरी) को जारी रिपोर्ट के अनुसार आरोपी के पिट्ठू बैग में अतिरिक्त गोला बारूद था. ब्रोवार्ड काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि निकोलस क्रूज ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने मियामी के उत्तर में पार्कलैंड के मार्जरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल के मैदानों और गलियारों में छात्रों पर गोलियां चलाईं.

बंदूकधारी ने पांच कक्षाओं में गोलीबारी की

क्रूज ने बताया कि वह स्कूल में अतिरिक्त मैगजीन लेकर गया था और परिसर में पहुंचने तक उसने उन्हें अपने बैग में रखा. शेरिफ स्कॉट इस्राइल ने बताया कि बंदूकधारी ने पांच कक्षाओं में गोलीबारी की. इनमें से चार कक्षाएं पहले तल और एक कक्षा दूसरे तल पर हैं. इस्राइल ने बताया कि उसने गोलीबारी तीन मिनट तक की. गोलीबारी करने के बाद हमलावर तीसरे तल पर गया और उसने अपनी एआर 15 रायफल और गोला बारूद से भरा पिट्ठू बैग गिरा दिया. इसके बाद वह इमारत से भागा और उसने बच कर भाग रहे छात्रों में शामिल होने की कोशिश की.

19 वर्षीय क्रूज अनाथ है

शेरिफ ने कहा कि इसके बाद संदिग्ध वाल मार्ट गया और उसने मैकडॉनल्ड्स जाने से पहले एक सबवे रेस्तरां से पेय पदार्थ खरीदा. मैकडॉनल्ड्स से जाने के करीब 40 मिनट बाद उसे हिरासत में लिया गया. 19 वर्षीय क्रूज अनाथ है और उसकी मां का पिछले साल निधन हो गया था. उसके खिलाफ हत्या के आरोप आज (शुक्रवार, 16 फरवरी) तय किए गए. अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद शवों को स्कूल से हटा दिया. घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से दो की हालत गंभीर है. अधिकारियों ने हत्या के पीछे का कोई विशेष कारण नहीं बताया है. उन्होंने केवल यह जानकारी दी कि क्रूज को स्कूल से निष्कासित किया गया था.

 
 

Related Articles

Back to top button