ज्ञान भंडार

अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा-पाकिस्तान मत जाना

img_20161008015835WASHINGTON : AMERICA ने अपने नागरिकों को PAKISTAN की गैरजरूरी यात्रा करने से रोका है।

अमरीका ने यह चेतावनी पाकिस्तान में हो रही आतंकी हिंसा और एक तबके पर होने वाले हमले को देखते हुए जारी की है।अमरीका ने अपने नागरिकों को पाकिस्तान की अनावश्यक यात्रा न करने के लिए चेताते हुए कहा है कि देश में गुटीय हमलों सहित आतंकी हिंसा का सिलसिला जारी है।
अमरीका ने अपने नागरिकों को दी चेतावनी
विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के बारे में अपनी नवीनतम यात्रा चेतावनी में कहा है ‘‘पाकिस्तान में गुटीय हमलों सहित आतंकी हिंसा का सिलसिला जारी है।’’यह चेतावनी परामर्श 7 अप्रैल की पूर्व की चेतावनी की जगह दी जा रही है।इसमें कहा गया है कि विदेश मंत्रालय अमरीकी नागरिकों को पाकिस्तान की अनावश्यक यात्रा करने के खिलाफ चेताता है।’’ 
पाक के आंतकी समूह अमरीकी नागरिकों के लिए खतरा
चेतावनी परामर्श में कहा गया है कि पूरे पाकिस्तान में विदेशी और घरेलू आतंकी समूह अमरीकी नागरिकों के लिए लगातार खतरा बने हुए हैं। आगे कहा गया है कि सरकारी अधिकारियों, मानवाधिकार और गैर सरकारी संगठनों के कर्मचारियों, कबायली नेताओं तथा कानूनी एजेंसियों से जुड़े अधिकारियों पर हमले आम हैं। प्रमाणों से पता चलता है कि आतंकी गतिविधियों के कुछ पीड़ित केवल इसलिए निशाना बने क्योंकि वे अमरीकी हैं।परामर्श में कहा गया है कि आतंकवादी एवं अपराधी समूह आए दिन फिरौती के लिए अपहरण करते हैं। 
 

Related Articles

Back to top button