अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

अमेरिका ने कश्मीर मामले में भारत का किया समर्थन

 

वाशिंगटन : पाकिस्तान यह उम्मीद पाले हुये था कि कश्मीर मामले में अमेरिका उसका साथ देगा, लेकिन फिलहाल अमेरिका ने कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत के रूख का समर्थन करने का ऐलान किया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान और भारत के बीच कश्मीर मामले में दूरियां और अधिक बढ़ गई है तथा इसके चल96354-89879-mod-obmते पाकिस्तान इस मामले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने का प्रयास करने लगा है।

अमेरिका ने साफ कहा है कि वह भारत के रूख का समर्थन करता है और कश्मीर के मामले में भारत तथा पाकिस्तान को ही मिल बैठकर निर्णय लेना होगा, इस मामले में अमेरिका का रूख बिल्कुल साफ है। यह बात अमेरिका के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता एलिजाबेथ टुडो ने कही है। वे मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा कर रही थी।

अमेरिका ने कश्मीर में होने वाली हिंसा पर चिंता व्यक्त की है। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने कहा है कि कि किसी भी समस्या का समाधान शांतिपूर्ण ढंग से हो सकता है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने बताया कि हिंसा और संघर्ष से किसी को कुछ हांसिल नहीं होना है। उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि कश्मीर के मामले मे अमेरिका का रूख बदला नहीं है और वह भारत के रूख का वह समर्थन करता है।

Related Articles

Back to top button