फीचर्ड

अमेरिका ने कहा- आतंक के खिलाफ कार्यवाई कर रहा पाकिस्तान,

img_20160927103349विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने UN में PAKISTAN की धज्जियां उड़ा दीं। उनके भाषण दुनिया के कई देश सराहना कर रहे हैं लेकिन AMERICA का कुछ और ही कहना है।

अमेरिका ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान दोनों बयानबाजी से बाज आएं। समस्या का हल बयान से नहीं बातचीत से निकलेगा। अमेरिका ने एक बार फिर जोर दिया कि दोनों देशों के बीच बताचीत से ही कोई हल नहीं निकलेगा।
बलूचिस्तान का मुद्दा उठाए जाने से पाक भड़का…
 यूएन में पाक की रिप्रेजेंटेटिव मलीहा लोधी ने सुषमा के बयान का जवाब में कहा, ” भारत की विदेश मंत्री का बयान झूठ और निराधार है। उनके आरोप गलत हैं।” ”भारत की ओर से यूएन में उसके ‘आंतरिक मामले’ बलूचिस्तान को उठाना इंटरनेशनल रूल्स का वॉयलेशन है।”
भारत का नहीं है कश्मीर
‘कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं है और न कभी होगा, बल्कि यह विवादित मामला है जिसे सब मानते हैं। मलाही ने राइट टु रिप्लाई के हक का इस्तेमाल करते हुए भारत पर निशाना साधा। बता दें कि सुषमा ने यूएन कश्मीर में ह्यूमन राइट्स वॉयलेशन होने के पाकिस्तान के आरोपों पर कहा था- ”जिनके घर शीशे के हों, उन्हें दूसरों के घर पत्थर नहीं फेंकने चाहिए।”
नवाज के एडवाइजर ने कहा- पाकिस्तान को अलग-थलग नहीं कर पाया भारत
पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के विदेश मामलों के एडवाइजर सरताज अजीज ने कहा है कि पकिस्तान को कूटनीतिक स्तर पर अलग-थलग करने के भारत की कोशिशों को झटका लगा है।  ‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अजीज ने कहा कि 56 देशों के संगठन इस्लामिक कॉर्पोरेशन ऑर्गनाइजेशन (आईसीओ), यूएन, और कई दुनिया की संस्था पाकिस्तान के कश्मीर संबंधी रुख का सपोर्ट कर रही हैं।
 

Related Articles

Back to top button