अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

अमेरिका ने भारत-पाक को सुरक्षा के साथ निकट संबंध स्थापित करने की सलाह दी

Mark-Tonerएजेंसी/ वॉशिंगटन : अमेरिका ने भारत-पाक को सुरक्षा के मसले पर एक-दूसरे के साथ निकट संबंध स्थापित करने की सलाह दी है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर ने अपने रेगुलर प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि हमें भारत, पाकिस्तान के साथ निकट संबंध स्थापित करने की जरुरत है।

साथ ही उन्हें भी सुरक्षा मोर्चे पर एक-दूसरे से निकट संबंध कायम करना चाहिए। पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान आतंकवाद पर की गई टिप्पणी के बारे में पूछने पर टोनर ने कहा कि सच कहूं तो ये हम सभी की भलाई के लिए है और अफगानिस्तान भी इसमें शामिल है क्योंकि वहां गंभीर आतंकवादी खतरे बने हुए हैं।

टोनर ने आतंकवाद पर मोदी के विचारों पर अपनी सहमति जताते हुए कहा कि मैं उनकी बात से सहमत हूं। टोनर ने कहा कि किसी भी तरह से आतंकवाद को सही नहीं ठहराया जा सकता। इससे निपटने के लिए हम सबको एक साथ औऱ समन्वित तरीके से काम करना होगा।

एक अन्य प्रश्न के उतर पर उपप्रवक्ता ने कहा कि हम लोकतंत्र की बस एक विधा है, दुनिया में कई और विधाएं है। नि)संदेह भारत दुनिया के सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है और साथ ही सबसे अच्छी लोकतांत्रिक प्रणाली भी है। हम सब सर्वोतम लोकतंत्री की स्थापना के लिए काम कर रहे है।

Related Articles

Back to top button