अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी सैन्य अड्डे में संदिग्ध लिफाफा खुलने के बाद 11 बीमार

वॉशिंगटन के निकट अमेरिकी सैन्य अड्डे में बुधवार को संदिग्ध पदार्थ से भरे एक लिफाफे के खुलने के बाद नौ मरीन सैन्यकर्मियों समेत 11 लोगों की तबियत खराब हो गयी। एफबीआई ने मामले की जांच शुरू कर दी है। यह लिफाफा वर्जिनिया के आर्लिंगटन स्थित जॉइंट बेस फोर्ट मायर-हेंडरसन हॉल में प्राप्त हुआ था। लिफाफा एक गनरी सार्जेंट ने खोला था।अमेरिकी सैन्य अड्डे में संदिग्ध लिफाफा खुलने के बाद 11 बीमार

एक मरीन अधिकारी ने एनबीसी न्यूज को बताया कि लिफाफे के संपर्क में आये लोगों ने अपने हाथों और चेहरे पर खुजली तथा नाक से खून आने की शिकायत की थी। इमारत को तुरंत खाली कराया गया। सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि पत्र का परीक्षण किया गया। इसमें कोई भी हानिकारक पदार्थ नहीं पाया गया। बहरहाल, एफबीआई इसके विस्तृत विश्लेषण के लिये इसे क्वांटिको स्थित अपनी प्रयोगशाला ले जा रही है। 
अधिकारी ने बताया कि लिफाफे पर किसी एक व्यक्ति का नहीं बल्कि मरीन मुख्यालय बटालियन का पता था। मरीन के प्रवक्ता मेजर ब्लॉक ने कहा, ‘पत्र मिलने के तुरंत बाद 11 लोग की तबियत खराब हो गयी और इसके चलते इमारत को खाली कराया गया।’ 11 लोगों की जांच की गयी जिनमें से तीन को अतिरिक्त जांच के लिये दूसरी जगह भेजा गया। 

उन्होंने कहा, ‘पत्र को हटा लिया गया है और एनसीआईएस (नेवल क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन सर्विस) एवं एफबीआई संयुक्त जांच कर रहे हैं।’ सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार कानून प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि पत्र में आपत्तिजनक, अस्पष्ट एवं अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था। 

Related Articles

Back to top button