अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर भारत अव्वल, न्यू इंडिया की तरफ बढ़ रहे हम: नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को तीन देशों के विदेश दौरे के तीसरे चरण में सिंगापुर पहुंचे। उन्होंने मरीना बे सैंड्स कन्वेंशन सेंटर में बिजनेस एंड कम्युनिटी इवेंट को संबोधित किया।

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर भारत अव्वल, न्यू इंडिया की तरफ बढ़ रहे हम: नरेन्द्र मोदीप्रधानमंत्री ने कहा कि भारत और सिंगापुर के बीच राजनीतिक संबंध अपने नए आयाम पर हैं। सिंगापुर भारत और आसियान देशों के बीच एक भागीदार और एक ब्रिज की तरह बन गया है। सिंगापुर की सफलता अपने बहु-सांस्कृतिक समाज में निहित है।

मोदी ने आगे कहा ‘किसी भी देश के रिश्ते आर्थिक मोर्चे पर निर्धारित होते हैं। सिंगापुर आर्थिक स्तर पर कई देशों से आगे है। सिंगापुर टूरिस्ट्स के लिए वर्ल्ड में सबसे बेहतरीन डेस्टिनेशन माना जाता है। हमारे रक्षा संबंध मजबूत हैं।’

उन्होंने कहा ‘भारत-सिंगापुर डिजिटल और तनकीक पर एक बड़े साझेदार के रूप में आगे बढ़ने के लिए तत्पर हैं। हम साथ मिलकर एक नई आर्थिक साझेदारी को बढ़ावा देंगे। आज हमारी अर्थव्यवस्था कई गुना बेहतर है और जो कि एक खुली अर्थव्यवस्था है। भारत में विदेशी निवेश हमारी सरकार आने के बाद कई गुना बढ़ा है। भारत ‘न्यू इंडिया’ की तरफ आगे बढ़ रहा है।’

बता दें कि मोदी शुक्रवार को यहां शांगरी-ला डायलॉग को संबोधित करेंगे और सिंगापुर के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे।

Related Articles

Back to top button