टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

अल-कायदा के आतंकियों से पूछताछ करने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम पहुंची लखनऊ

नई दिल्ली: लखनऊ से अल-कायदा के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम (एंटी टेरर यूनिट) इन दोनों गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ करने के लिए लखनऊ गई है. दरअसल, इन दो आतंकियों से पूछताछ करने के बाद खुलासा हुआ है कि इनका हैंडलर अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बॉर्डर पर बैठकर भारत में आतंक फैला रहा है. इसका नाम उमर अल मंडी है जोकि उत्तर प्रदेश के संभल का रहने वाला है.

स्पेशल सेल की एंटी टेरर यूनिट ने साल 2015 में एक्यूआईएस के मॉड्यूल का खुलासा किया था और 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया था. स्पेशल सेल की टीम ने अल-कायदा के जिन आतंकियों को गिरफ्तार किया था उनमें से 2 आतंकी उत्तर प्रदेश के थे. एक मोहम्मद आसिफ जोकि एक्यूआईएस इंडिया हेड था और दूसरा जफर मसूद ये इसका साथी था. ये दोनों ही आतंकी संभल के रहने वाले थे. सेल के सूत्रों की माने तो मोहम्मद आसिफ ईरान-अफगानिस्तान के रास्ते पाकिस्तान भी गया था.

स्पेशल सेल की टीम को लगता है कि यूपी एटीएस की टीम ने अल-कायदा के जिन दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है उनसे पूछताछ करने के बाद उमर अल मंडी के बारे में कई जानकारी हासिल की जा सकती है. बता दें कि उम्र अल मंडी का असली नाम सैयद अख्तर है जिसने अपना नाम अब उमर अल मंडी रख लिया है. 15 अगस्त से पहले यूपी एटीएस ने इन दो आतंकियों को गिरफ्तार कर एक बड़ी कामयाबी हासिल की है अब स्पेशल सेल की टीम उमर अल मंडी के बारे में तो इनसे पूछताछ करेगी ही साथ ही साथ यह भी जानने की कोशिश करेगी कि इनके और साथी कहां पर है इसके अलावा कौन-कौन इन्हें मदद कर रहा था.

Related Articles

Back to top button