State News- राज्यउत्तर प्रदेशफीचर्ड

असदुद्दीन ओवैसी देश के बड़े नेता लेकिन यूपी में फिर बनेगी भाजपा की सरकार: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर जारी राजनीतिक सरगर्मी के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को देश का बड़ा नेता बताया है। साथ ही सीएम योगी ने कहा कि यूपी में एक बार फिर भाजपा की ही सरकार बनेगी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘ असदुद्दीन ओवैसी हमारे देश के एक बड़े नेता है। उन्होंने अगर भाजपा को चुनौती दी है तो भाजपा कार्यकर्ता भी उनकी चुनौती स्वीकार करते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि भाजपा एक बार फिर उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने में कामयाब होगी।’ गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के बाद एआईएमआईएम ने यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी हाथ आजमाने का फैसला किया है। साल 2022 में होने वाले चुनाव में एआईएमआईएम यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है।

एआईएमआईएम ने ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एवं छोटी पार्टियों के गठबंधन भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ मिल कर उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बिहार विधानासभा चुनाव में एआईएमआईएम ने 20 सीटों पर चुनाव लड़ा था और पांच सीटों पर उसे जीत मिली थी।

इससे पहले शुक्रवार को ओम प्रकाश राजभर ने एक बयान में कहा था कि ओवैसी यदि उत्तर प्रदेश के मतदाता बन जाएं तो वे भी प्रदेश के मुख्यमंत्री हो सकते हैं। राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिये बिना कहा वह चालाक निकले और उत्तराखंड से आकर यूपी का मतदाता बनकर मुख्यमंत्री बन गए। इस बीच, बरेली में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह कहा कि ओवैसी और सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर जैसे लोगों को मुंगेरी लाल के हसीन सपने देखने हैं तो वे देखें। कोई कुछ भी कहे वर्ष 2022 के उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ की ही सरकार बनेगी।

Related Articles

Back to top button