टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

असम में 2 दिन और बढ़ाई इंटरनेट पर पाबंदी, पीएम मोदी से मिलेंगे असम के CM

गुवाहाटी: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जारी प्रदर्शन के चलते तनाव झेल रहे असम (Assam) में आज कुछ जगहों में कर्फ्यू में ढील दी गई है. राजधानी गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है. वहीं डिब्रूगढ़ में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है. असम में इंटरनेट सेवा पर पाबंदी 2 दिन और बढ़ा दी गई है. वहीं दूसरी तरफ असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल अपने मंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  और गृहमंत्री अमित शाह से मिलने दिल्ली जाने वाले हैं.

इस मुलाकात में सीएम सोनोवाल अपने वरिष्ठ नेताओं को राज्य की असल स्थिति से अवगत कराएंगे. रविवार सुबह असम के एडिश्नल डीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) जीपी सिंह ने मीडिया को बताया, ‘गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है.’

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून असम समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में विरोध-प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है.

राज्य के संसदीय कार्य मंत्री चंद्र मोहन पटोवारी ने शनिवार को बताया, बीजेपी विधायकों और सांसदों की गुवाहाटी में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मिलने दिल्ली जाएगा.

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अपने ट्वीट में बताया कि उन्होंने असम के मौजूदा हालात को लेकर मोदी सरकार के मंत्री रामेश्वर तेली, अपने कैबिनेट सहयोगियों, पार्टी सांसदों, विधायकों, समेत असम बीजेपी अध्यक्ष रंजीत कुमार दास के साथ गुवाहाटी में बैठक की.

बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक के पारित होने के बाद, पूर्वोत्तर के कुछ भागों खासकर के असम में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. हालांकि, इस हफ्ते की शुरुआत में शुरू हुए इन हिंसक प्रदर्शनों में कमी आ रही है और स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. असम में हालात बदल रहे हैं, जबकि त्रिपुरा, मिजोरम, मणिपुर, मेघालय और अन्य पूर्वोत्तर राज्य लगभग सामान्य हैं. दरअसल, पूर्वोत्तर क्षेत्रों खासकर असम, त्रिपुरा, मेघालय और मणिपुर के लोगों को अप्रवासियों के वहां आने का भय है, जिससे उनकी संस्कृति और समाज की संरचना बिगड़ सकती है.

Related Articles

Back to top button