राज्यराष्ट्रीय

अातंकी दुजाना की मौत के बाद घाटी में हिंसक प्रदर्शन, स्कूल कॉलेज बंद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और लश्कर-ए-तैयबा आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ हारकीपोरा गांव में समाप्त हो गई है। इस बीच स्थानीय लोगों द्वारा सुरक्षाबलों पर भारी पथराव शुरू हो गया है। कानून और व्यवस्था के मद्देनजर कश्मीर के सभी स्कूल-कॉलेज बंद करा दिया गया है। इसके साथ ही टेलीकॉम ऑपरेटरों को घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा रोकने का निर्देश भी जारी किया गया है। 

ये भी पढ़ें: इन 5 राशियों के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलने में होते है माहिर

अातंकी दुजाना की मौत के बाद घाटी में हिंसक प्रदर्शन, स्कूल कॉलेज बंदसूत्रों के मुताबिक, विभिन्न समाचार चैनलों पर मुठभेड़ के दौरान लश्‍कर कमांडर अबु दुजाना के मारे जाने की खबर के बाद स्थानीय लोगों द्वारा पथराव किया गया।  एनकाउंटर के बाद इलाके में हाई अलर्ट है। सुरक्षा के लिहाज से इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें: किडनी को सेहतमंद रखना है तो आज ही छोड़ें ये बुरी आदतें!

अबु दुजाना कश्मीर में लश्कर का कमांडर था और आतंकी कासिम की मौत के बाद कश्मीर में लश्कर का कमांडर बना था। वह पिछले सात साल से कश्मीर में सक्रिय था। दुजाना पर 10लाख रुपये का इनाम था। बता दें कि कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले में सेना ने तड़के साढ़े चार बजे से ही हाकरीपोरा गांव को घेर रखा था। सीआरपीएफ की 182 बटालियन, 183 बटालियन, 55 राष्ट्रीय राइफल और एसओजी की टीम ने इलाके को घेरकर सर्च अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों को इलाके में 2-3 आतंकियों के मौजूद होने की खबर मिली थी। बताया जा रहा है कि पुलवामा में अबु दुजाना सहित लश्कर के तीन आतंकियों को सुरक्षा बल ने घेरा था। सूत्रों की मानें तो हारकीपोरा गांव में अब मुठभेड़ खत्म हो गई है।

Related Articles

Back to top button