उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराज्य

आजम खान का आरोप, जेल में उनके साथ हो रहा आतंकियों जैसा बर्ताव

रामपुर: समाजवादी पार्टी के सांसद और नेता आजम खान को शनिवार रामपुर कोर्ट ले जाया गया. जहां सीतापुर जेल से बाहर आते ही आजम खान ने आरोप लगाया कि जेल में मेरे साथ आतंकवादियों वाला व्यवहार हो रहा है. योगी सरकार मेरे साथ बहुत ही अमानवीय व्यवहार कर रही है. पुलिस व पीएसी के 40 जवान और महिला आरक्षी आजम की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं. आजम खान और उनके परिवार की सुरक्षा के मद्देनजर गाड़ी को जेल परिसर के अंदर ले जाया गया, जहां से उन्हें गाड़ी में बैठाकर रामपुर के लिए रवाना किया गया.

दरअसल आजम खां के जेल शिफ्टिंग को लेकर उनके वकील ने आपत्ति जताई थी. जिसके बाद कोर्ट ने आजम खान को परिवार के साथ कोर्ट में पेशी के आदेश दिए. आजम खान के वकील ने यह तर्क देते हुए रामपुर अदालत में अर्जी लगाई थी कि हाल ही में सीतापुर जेल भेजे गए कुछ अभियुक्तों की संदिग्ध हालत में मौत हो चुकी है.

उनके वकील ने कहा कि कोर्ट की अनुमति के बिना जेल प्रशासन ने तीनों को सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया. जो सही नहीं है. आजम 72 साल के हैं और उन्हें कई बीमारियां हैं और तजीन फातिमा के कई ऑपरेशन हो चुके हैं. दोनों ही शारीरिक रूप से सही नहीं हैं.

बता दें कि आजम खान, उनकी पत्नी और रामपुर से विधायक तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को बुधवार को सुरक्षा कारणों की वजह से सीतापुर जेल शिफ्ट में कर दिया गया था. जिसके बाद शुक्रवार 28 फरवरी को आजम खान की बहू सिदरा खान उनसे मिलने सीतापुर जेल पहुंची थी. बहू सिदरा खान और बेटे अदिब आजम ने शुक्रवार को आजम खान के साथ-साथ तंजीन फातिमा और अब्दुल्लाह आजम से भी मुलाकात की.

Related Articles

Back to top button