अद्धयात्म

आज इन चार राशि वालो पर गणेश जी हुए मेहरबान, अब मिलेगी अच्छी खबर

इस बात से तो आप सभी अवगत ही होगें कि ज्‍योतिष शास्‍त्र का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्‍व माना गया है ज्‍योतिष की माने तो ग्रहों के प्रभाव हमारे जीवन में हमेशा ही रहते है, हर दिन बदलते हुये ग्रहों की चाल से कभी दिन अच्छा तो कभी खराब रहता है। इसी क्रम में आज बुधवार के दिन प्रथम पूजनीय श्री गणेश भगवान स्‍वंय कुछ राशियों पर महरबान हो रहे है, जिस वजह से आज (दिनांक 28 नवम्‍बर 2018) का राशिफल कुछ इस प्रकार से है…….
आज इन चार राशि वालो पर गणेश जी हुए मेहरबान, अब मिलेगी अच्छी खबर
मेष (Aries) आज का समय मनोरंजन तथा मिलने जुलने में बीताएंगें, भागीदारी से लाभ होगा, दलाली, कमिशन, व्याज आदि की आय से पैसे की भरमार रहेगी, सार्वजनिक जीवन में मान- सम्मान बढ़ेगा, कार्यों में सफलता के साथ स्वास्थ्य भी बना रहेगा, स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा तथा दोस्तों के साथ घूमने जाएंगें, विपरीत लिंगीय मित्रों के साथ अच्छा समय बीतेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं, प्रबल धन लाभ का योग है, आपके व्यापार में वृद्धि होगी।

वृषभ (Taurus) आज आपके द्वारा किए गए कार्य से आपको यश और कीर्ति मिलेगी, परिवार में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा, माता के परिवार की ओर से अच्छे समाचार मिलेगें, खर्च बढ़ेगा, बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार आएगा, कार्य में सफलता पाने के लिए आज का दिन उत्तम है, तन-मन से आप ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे, नौकरी- धंधे की जगह सहयोगियों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन (Gemini) आज आपके घर और कार्यस्थल पर बेहतर वातावरण रहने से काफी प्रसन्नता रहेगी, परिवार में हर्षोल्लास का माहौल रहेगा, माता की तरफ से लाभ मिलेगा, सरकारी कार्यों में आज सफलता मिलेगी, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, नौकरी करने वालों के लिए पदोन्नति का योग है, कार्यालय में उच्च पदाधिकारियों आपके कार्य की सराहना करेगें।

कर्क (Cancer) आज आप शारीरिक और मानसिक रुप से काफी थकान और आलस्य का अनुभव करेगें जिससे उत्साह की कमी रहेगी, संतान के साथ भी मतभेद हो सकता है, गणेशजी के अनुसार किसी भी महत्त्वपूर्ण निर्णय को आज स्थगित रखना ही लाभदायक रहेगा, इसका प्रभाव व्यावसायिक क्षेत्र में देखने को मिलेगा तथा उससे परेशानी हो सकती है, उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार आपके प्रति नकारात्मक रहेगा।

सिंह (Leo) आज आपकी कल्पनी शक्ति पूरे निखार पर होगा, पेट दर्द की संभावना है, मन में भय रहेगा, मानसिक संतुलन बनाए रखें, प्रेमियों के प्रणय के लिए आज का दिन अनुकूल है, आज का दिन साहित्य सृजन के लिए उत्तम है, विद्यार्थी विद्याध्यन में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे, आपके स्वभाव में भावुकता और कामुकता अधिक रहेगी।

कन्या (Virgo) आज आपको कोई भी नया काम आरंभ नहीं करने तथा अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की सलाह देते हैं, आज आप काफी व्यग्र और चिंतित रहेगें, पानी से दूर रहें, अचानक ही कोई बीमारी आपको सता सकती है, खर्च में वृद्धि होगी, वाणी और व्यवहार पर संयम रखना आवश्यक है, कफ तथा पेट संबंधी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं, शल्यक्रिया जैसे बड़े मामलों को आज के लिए टाल दें।

तुला (Libra) आज आपमें भावुकता की मात्रा काफी रहेगी जिसके कारण किसी की बातों से या व्यवहार से आपकी भावनाओं को ठेस पहुँच सकती है, स्त्री और पानी से दूर रहें, विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम है, मन की शांति के लिए आध्यात्म ही उत्तम उपाय रहेगा, अचल संपत्ति के विषय में चर्चा को टालें, मां के स्वास्थ्य के कारण आप काफी परेशान रहेगें, आपके स्वाभिमान को ठेस पहुँच सकती है, आप ग्लानि का अनुभव करेंगे, भोजन और नींद में अनियमितता रहेगी।

वृश्चिक (Scorpio) आज आप काफी भावुक और संवेदनशील रहेगें, जिससे आपकी कल्पनाशक्ति और सृजनशक्ति उभर कर सामने आएगी, साहित्य लेखन तथा कलाक्षेत्र में आज आप योगदान कर सकेंगे, परिवार के सदस्य विशेषरूप से माता के साथ आत्मीयता बढ़ेगी, छोटी यात्रा या पर्यटन हो सकता है, वित्तीय मामलों पर ध्यान देंगे, गणेशजी की कृपा से आपका पूरा दिन आनंद में बीतेगा, आपकी चिंताएं कम होने से आप काफी राहत का अनुभव करेगें।

धनु (Sagittarius) शुरुआती परेशानी के बाद आपके निर्धारित कार्य पूरे होगें और जिससे आपको काफी प्रसन्नता होगी, मित्रों तथा प्रियजनों के साथ मुलाकात आपकी खुशी को बढ़ा देगी, परिवार में शांति और आनंद का माहौल रहेगा, आर्थिक योजनाओं के कारण आपकी कई परेशानियां कम होती लगेगीं, नौकरी व्यवसाय में आपके सहयोगियों का सहयोग मिलगा जिससे माहौल अच्छा बना रहेगा।

मकर (Capricorn) आज शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से आप आनंद का अनुभव करेगें, परिजनों तथा परिवार के साथ आपका दिन काफी बेहतर बीतेगा, शुभ समाचार मिलेगें तथा आर्थिक लाभ भी मिलेगा, पत्नी के साथ अच्छा समय बीतेगा, उनकी ओर से मिले उपहार आपके हर्ष को दुगुना कर देगी, बाहर घूमने का कार्यक्रम बनेगा तथा स्वादिष्ट भोजन करने का अवसर मिलेगा।

कुंभ (Aquarius) आज आपको कोर्ट- कचहरी के मामलों से दूर रहने की सलाह देते हैं, मन में बेचैनी रहेगी तथा विभिन्न चिंताएं सताएगा, आज आप काफी भावुक रहेगें, खर्च की मात्रा अधिक रहेगी, स्त्री वर्ग से बचकर रहें, गलतफहमी ना होने दें वरना नुकसान हो सकता है, शारीरिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है, अपनी वाणी और व्यवहार में संयम रखना आवश्यक है अन्यथा किसी के साथ तकरार हो सकती है।

मीन (Pisces) दांपत्यजीवन में आनंद प्राप्त होगा,संतान के समाचार मिलेगें, आपके प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होने की संभावना है, आशीर्वाद आपको विविध क्षेत्रों में यश, कीर्ति और लाभ दिलाएगा, लक्ष्मीजी की कृपा आप पर रहेगी,बुजुर्गों तथा मित्रों के साथ आपका दिन आनंद में बीतेगा, प्रवास पर जा सकते हैं, पत्नी और बच्चों के साथ अच्छा समय बीतेगा।

Related Articles

Back to top button