अजब-गजबफीचर्ड

आज का राशिफल : 10 मई 2018

ज्योतिष डेस्क : दैनिक जीवन में राशिफल का विशेष महत्व है, ज्योतिष के अनुसार जातक पर ग्रहों का क्या प्रभाव रहेगा, राशिफल पता किया जाता है, आज का राशिफल-
मेष : जातक का धन खर्च हो सकता है। मित्रों के साथ पहचान होने की भी संभावना अधिक है, जो भविष्य में आपके लिए लाभदायी रहेगा। आपकी प्रतिरोधक क्षमता कम हो सकती है साथ ही अनिद्रा की प्रॉब्लम भी हो सकती है। अति सक्रिय और परेशान मन होने के कारण एकाग्रता में कमी आ सकती है। सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। नौकरी बदलने की योजना बन सकती है।
वृषभ : कार्यालय में उच्च अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष प्राप्त की प्राप्ति होगी। सेहत उत्तम रहेगी। किसी भी छोटे-मोटे काम को आप स्फूर्ति और उत्साह के साथ पूरा कर पाएंगे। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए छात्र विदेश जा सकते हैं।
व्यापार की दृष्टि से समय उत्तम रहेगा। आपके प्रतिस्पर्धी व शत्रु-पक्ष अपनी हार स्वीकार कर लेंगे।
मिथुन : धन खर्च होगा। संतानों के साथ मतभेद अथवा उनकी चिंता से मन परेशान हो सकता है। कार्य स्थल पर अपनी सफलता का मूलमंत्र किसी के साथ साझा नहीं करें वरना आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। पुराना ऑफिस नई जगह शिफ्ट हो सकता है। पुरानी संपत्ति बेचने के योग भी बन रहे हैं।
कर्क : क्रोध पर आज संयम रखें। अधिक खर्च हो सकता है। परिजनों के बीच में मतभेद न हो इसका ध्यान रखें। नए कार्यों का प्रारंभ आज न करें। जातक का वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा और जीवनसाथी के भाग्य से आपको लाभकारी परिणाम प्राप्त होंगे। आज अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही घातक साबित हो सकती है। घर बैठकर कार्य कर रहे है लोगों के लिए यह समय लाभकारी रहेगा। जातक किसी के साथ साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं तो पार्टनर के साथ आपके रिश्ते अच्छी नहीं रहेंगे।
सिंह : बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होने से राहत का अनुभव होगा। छात्रों की पढ़ाई के लिए यह समय कुछ शुभ संकेत नहीं कर रहा है। आपकी नौकरी में कुछ परिवर्तन दिखा रहा है। धन संबंधी मामलों में आपको थोड़ी सतर्कता रखनी होगी। इस अवधि में आप अपनी फैमिली से दूर रह सकते हैं।
कन्या : व्यावसायिक क्षेत्र में आज यश प्राप्त होने की संभावनाएं अधिक हैं। साथ काम करने वालों से सहयोग प्राप्त होगा। सेहत उत्तम रहेगी। किसी भी छोटे-मोटे काम को आप स्फूर्ति और उत्साह के साथ पूरा कर पाएंगे। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए छात्र विदेश जा सकते हैं।
व्यापार की दृष्टि से समय उत्तम रहेगा। आपके प्रतिस्पर्धी व शत्रु-पक्ष अपनी हार स्वीकार कर लेंगे।
तुला : परिश्रम की तुलना में परिणाम अभी संतोषजनक नहीं मिलेगा, ऐसी आशंका है। कार्य में संभलकर आगे बढ़ना होगा। सेहत उत्तम रहेगी। किसी भी छोटे-मोटे काम को आप स्फूर्ति और उत्साह के साथ पूरा कर पाएंगे। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए छात्र विदेश जा सकते हैं। इसके साथ ही कुछ विद्यार्थियों को सेहत से जुड़ी समस्याओं को सामना करना पड़ेगा। व्यापार की दृष्टि से समय उत्तम रहेगा। आपके प्रतिस्पर्धी व शत्रु-पक्ष अपनी हार स्वीकार कर लेंगे।
वृश्चिक : धन और कीर्ति की हानि हो सकती है। पारिवारिक वातावरण तनावपूर्ण हो सकता है। आप मौसमानुसार भोजन का सेवन करें नौकरी में आपको प्रमोशन मिलने के आसार हैं। छात्रों को पढ़ाई में मुश्किलें आएगी। बिज़नेस को आप और मज़बूत बनाने की कोशिश करेंगे। आपके यह प्रयास सफल भी रहेंगे।
धनु : शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय अनुकूल है। आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव लगे रह सकते हैं। पेट नेत्र व चर्म रोगों से आपका सामना हो सकता है। छात्रों के लिए यह समय उन्नति शील रहेगा। शिक्षा में उन्हें आश्चर्यजनक प्रगति देखने को मिल सकती है। संचार, कला, सौंदर्य, वस्त्र जल होटल-रेस्तरां आदि से जुड़ा कार्य करने वाले लोगों को ज्यादा बेहतर परिणाम मिलने के आसार रहेंगे।
मकर : परिजनों के साथ गलतफहमी या मनमुटाव के प्रसंग बनने से मन निराश हो सकता है। अकारण खर्च की आशंका है। आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें। अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। जल्द ही सफलता के द्वार खुलेंगे। धंधे में वृद्धि होगी और आप आर्थिक स्तर पर मजबूत होंगे। नए कार्यों में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। लम्बे समय से रुके हुए कार्य संपन्न होंगे व आप राहत की साँस लेंगे।
कुम्भ : आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन लाभदायी है। परिवार का वातावरण आनंद से भरा रहेगा। मित्रों और परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। प्रतियोगी परीक्षाओं का परिणाम हाल-फिलहाल आता है तो आपके लिए अपेक्षा से बेहतर हो सकता है। व्यवसाइयों को किसी मित्र या पारिवारिक व्यक्ति से आर्थिक मदद मिल सकती है। आप सावधानी के साथ पैसा लगाकर धन लाभ बढ़ा सकते हैं।
मीन : स्वजनों से वियोग का प्रसंग उपस्थित हो सकता है। कामकाज पूरे करने में दोस्तों और भाइयों की मदद मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को एक्स्ट्रा इनकम होने के योग बन रहे हैं। आपके कामकाज से अधिकारी खुश रहेंगे। यात्राओं के योग बन रहे हैं। निवेश और लेनदेन में आपको सावधान रहना होगा। व्यापार करने वाले लोग कामकाज में नयापन लाने की कोशिश करेंगे।

Related Articles

Back to top button