Uncategorized

आज से पेटीएम बनेगा पेमेंट बैंक, लेकिन नहीं बंद होगा वॉलेट

भारत की सबसे बड़ी मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम पेमेंट बैंक में बदल रहा है. 15 जनवरी के बाद पेटीएम वॉलेट खुद ही पेटीएम पेमेंट बैंक में ट्रांसफर हो जाएगा. इसके लिए ग्राहक को कुछ करने की जरूरत नहीं है. इसके साथ ही पेटीएम वॉलेट में ग्राहक का जो भी पैसा होगा, वो बिल्कुल सुरक्षित रहेगा. 15 जनवरी को ग्राहकों की सारी जानकारी पेमेंट बैंक में ट्रांसफर हो जाएगी. पेटीएम पेमेंट बैंक में ग्राहक को जमा राशि का 14.5 फीसदी ब्याज भी देगा. इतना ही नहीं इसके साथ ही जल्द ही पेटीएम पेमेंट बैंक ग्राहकों को चेक बुक, डेबिट क्रेडिट की सुविधा भी दी जाएगी.सोशल मीडिया पर खबर फैल रही थी कि 15 जनवरी के बाद पेटीएम वॉलेट बंद हो जाएंगे. इस खबर का खंडन करते हुए कंपनी के सीईओ विजय शेखर ट्वीट कर लिखा ‘अफवाहें हैं कि पेटीएम वॉलेट 15 जनवरी को बंद हो जाएगा जो झूठी है. आपका पेटीएम वॉलेट 15 जनवरी के बाद भी चलता रहेगा. ‘

paytm-app-580x395

अगर नहीं चलाना चाहते पेटीएम

कंपनी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि अगर ग्राहक पेटीएम वॉलेट को इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो वो care@paytm.com पर ईमेल कर जानकारी दे सकते हैं या फिर paytm.com/care पर जाकर वॉलेट का अपना बैलेंस एक बार में अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके लिए ग्राहक को अकाउंट होल्डर का नाम, अकाउंट नंबर और उस बैंक का आईएफएससी कोड बताना होगा, जहां वे पैसा ट्रांसफर कराना चाहते हैं. ये राशि 15 दिनों में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

नहीं किया है 6 महीने से वॉलेट यूज

अगर यूजर ने 6 महीने से वॉलेट का इस्तेमाल नहीं किया है साथ ही उसके पास बैलेंस भी नहीं है तो ऐसे में पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में तब तक ट्रांसफर नहीं होगा जब तक वो ग्राहक अपनी खास सहमति दर्ज नहीं कराता है. इसके लिए ग्राहक को फिर care@paytm.com पर ईमेल पर मेल कर जानकारी दे सकते हैं.

Related Articles

Back to top button