स्पोर्ट्स

आत्मविश्वास के कारण साइना पर दर्ज की जीत: सिंधु

नई दिल्ली| इंडियन ओपन बैडमिंटन सुपरसीरीज में पीवी सिंधु ने साइना नेहवाल पर जीत दर्ज की और कहा कि आत्मविश्वास के कारण ही उन्होंने क्वार्टर फाइनल में साइना पर जीत दर्ज की है। दरअसल शुक्रवार को इंडियन ओपन बैडमिंटन सुपरसीरीज में भारत की ही दो स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी आमने-सामने थीं। इस रोमांचक मैच में शुरू से ही सिंधु ने साइना को कड़े मुकाबले के लिए मजबूर कर रखा था।
भारत की दो स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी आमने-सामने थीं।

रियो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वालीं पीवी सिंधु और लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल। मुकाबला कड़ा था लेकिन जीत सिंधु के हाथ लगी। मैच के बाद सिंधु ने कहा कि आत्मविश्वास के कारण ही उन्होंने क्वॉर्टर फाइनल में साइना पर जीत पाई। इस हाई-वॉल्टेज मुकाबले में सिंधु खेल के हर क्षेत्र में साइना पर इक्कीस नजर आईं। सिंधु ने दिखाया कि 2014 में जब दोनों का मुकाबला हुआ था तब से लेकर अब तक एक खिलाड़ी के तौर पर उनके खेल में कितना इजाफा हुआ है। सिंधु ने सीरी फोर्ट कॉम्प्लेक्स में खेले गए इस मुकाबले में 47 मिनट में 21-16, 22-20 से जीत हासिल की।

मैच के बाद सिंधु ने कहा कि यह मुकाबला काफी रोचक और कड़ा था। वैसे साइना शुरू से ही आगे चल रहीं थीं लेकिन मुझे पूर्ण आत्मविश्वास था कि मैच मैं ही जीतूंगी। यही वजह थी कि जीतने का कोई मौका मैंने नहीं छोड़ा। इसके साथ ही सिंधु ने खिलाड़ी भावना का प्रदर्शन करते हुए कहा कि हम दोनों ही खिलाड़ी जब कोर्ट में होती हैं तो एक-दूसरे को कड़ा मुकाबला देती हैं, लेकिन कोर्ट के बाहर हम दोनों अच्छी दोस्त हैं। वैसे यहां बताते चलें कि हारने के बाद साइना ने पत्रकार वार्ता में हिस्सा नहीं लिया।

Related Articles

Back to top button