State News- राज्य

आरजेडी के 400 समर्थकों ने किया उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के काफिले पर हमला

 

  • हाजीपुर: बिहार के वैशाली जिले के बिदुपुर के राजापाकड़ थाना क्षेत्र के झखराहा में मंगलवार की रात उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के काफिले पर हमला किया गया। हमले के बाद मीडिया से सुशील मोदी ने कहा कि आरजेडी के करीब 400 लोगों ने काफिले को घेरकर रोक लिया। ईंट, पत्थर और लाठी मारकर चार कारों के शीशे तोड़ दिए गए। आरजेडी के लोग होश में आओ और गाड़ी से बाहर निकलो का नारा लगाते हुए पास आए और कार को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। मेरी कार के पीछे चार और कार थी, जिसपर बीजेपी का झंडा लगा था। उन कारों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।  
    आरजेडी के 400 समर्थकों ने किया उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के काफिले पर हमला– सुशील मोदी ने कहा कि गुंडागर्दी, हमला, मारपीट, लूट और घोटाला आरजेडी की संस्कृति है। शहाबुद्दीन और राजबल्लभ जैसे लोगों की पार्टी सत्ता जाने के बाद हताश है।
    – मैं लालू के खिलाफ बेनामी संपत्ति मामले में खुलासा कर रहा हूं, इसलिए हमला किया गया। मैं इससे डरने वाला नहीं, आगे भी खुलासा करता रहूंगा। बिहार की जनता इसका जवाब चुनाव में देगी।
     
    नीतीश के पलटी मारने से गुस्से में है जनता
    – आरजेडी नेता लालू यादव ने मीडिया से कहा कि हमला सुशील मोदी ने खुद भागलपुर में हुए एनजीओ घोटाले से ध्यान हटाने के लिए कराया है। यह नीतीश और बीजेपी की साजिश है। यह जनता का ध्यान घोटाले से डायवर्ड करने के लिए किया गया। 
    – बिहार का बच्चा- बच्चा जानता है कि 2005 से कैसे जनता के पैसे की लूट हो रही थी। इसके लिए इस दौरान अधिकतर समय वित्त मंत्री रहे सुशील मोदी जिम्मेदार हैं।
    – मैं इस घटना की निंदा करता हूं। जिस तरह से कहा जा रहा है कि आरजेडी के लोगों ने हमला किया यह गलत है। आरजेडी के किसी आदमी की हमले में संलिप्तता के सबूत मिलते हैं तो मैं उसे पार्टी में नहीं रहने दूंगा।
     
    हमले की थी पहले से तैयारी
    – आरजेडी के समर्थकों को पता था कि सुशील मोदी अपने काफिले के साथ इस रूट से गुजरने वाले हैं। उनलोगों ने सुशील मोदी के काफिले पर हमला करने के लिए तीन जगहों पर तैयारी की। 
    -झखराहा में काफिले के आगे चल रहे पुलिस स्कॉट की गाड़ी पर पहले पथराव किया गया। पत्थर चलने से स्कॉट की गाड़ी रुक गई, जिसके बाद पूरा काफिला हमले की जद में आ गया। 
    – सुशील मोदी की कार को उग्र लोगों ने घेर लिया और लाठी और मुक्के से कार को पीटा जाने लगा। इस दौरान लोग बोल रहे थे सुशील मोदी बाहर आओ। काफिले के साथ चल रहे पुलिस के जवानों ने किसी तरह भीड़ पर काबू पाया और सुशील मोदी को बचाकर ले गए।
    – सुशील मोदी के काफिले पर दो और जगह हमले की तैयारी की गई थी। झखराहा से करीब 1.5 km आगे चकठकुर्सी में 50-60 बच्चों और किशोरों को जमा किया गया था और उनसे कहा गया था कि काफिला आते ही पत्थर मारना है। उस जगह बीजेपी के समर्थक भी सुशील मोदी के स्वागत के लिए जुटे थे, जिसके चलते हमला नहीं हुआ।
    – इससे आगे अंधरवारा चौक पर भी उप मुख्यमंत्री के काफिले पर हमला करने के लिए आरजेडी के करीब 500 लोग जमा थे। इस बात की सूचना महनार से पूर्व विधायक और बीजेपी नेता डॉ. अच्युतानंद सिंह को मिली, जिसके बाद वह अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे। बीजेपी के समर्थकों के बड़ी संख्या में पहुंचने से काफिले पर हमला नहीं हुआ।
     
    पुलिस ने आरजेडी के दो समर्थक को किया गिरफ्तार
    – मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशील मोदी के काफिले पर हुए हमले की जांच का आदेश दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने आरजेडी के दो समर्थक को गिरफ्तार कर लिया है और आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है।
    – हमले के अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। इस वारदात के पीछे हाल ही में अस्तित्व में आए कृष्ण सेना के लोग बताए जा रहे हैं।
     
    कुछ देर पहले गुजरा था तेजस्वी का काफिला
    – सुशील मोदी के काफिले पर रात के 8:35 मिनट पर हमला हुआ था। इससे कुछ देर पहले (8:10 बजे) पूर्व उप मुख्यमंत्री और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी का काफिला गुजरा था।
    – तेजस्वी समस्तीपुर जाने के क्रम में वैशाली जिले के विभिन्न चौक चौराहों पर रुककर लोगों के 27 अगस्त को होने वाली आरजेडी की रैली में आने को कह रहे थे।
     
     
     

Related Articles

Back to top button