जीवनशैली

इन खास तरीकों को अपनाकर आप भी अपने जीवन में वापिस ला सकते हैं अपना खोया हुआ प्यार

कहते हैं की हर शादी की बुनियाद प्यार ही होता है. जब प्यार ही आपकी लाइफ से चला जाए तो फिर शादी का कोई मतलब ही नही रह जाता है. अक्सर ऐसा देखा जाता है की शादी के बाद कुछ सालों में ही पति पत्नी के बीच का प्यार गायब सा होने लगता है. आज हम आपको आपकी शादी शुदा जिंदगी में फिर से पहले जैसा प्यार वापिस लाने के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आजमाकर आप भी अपनी जिंदगी में एहले जैसा प्यार वापिस पा सकते हैं. तो आईये जानते हैं की कौन से हैं वो तरीके जिन्हें अपनाकर आप अपनी जन्दगी को फिर से खुशनुमा बना सकते हैं.

अपने रिश्ते में पहले जैसा प्यार लाने के लिए आप इस तकनीक को बखूबी अपना सकते हैं. इसके लिए आप फिर से अपने पार्टनर के साथ उसी जगह पर जा सकते हैं जहाँ से आपने अपने रिश्ते की शुरुवात की थी यानि की जहां आप पहली बार मिले थे. यक़ीनन उस जगह पर जाने आपके पहले की सभी यादें ताज़ी हो उठेंगी और आप फिर से अपने रिश्ते में उस खोये प्यार को महसूस कर पायेंगे.

अगर आप दोनों सच में अपने रिश्ते में फिर से पहले जैसा प्यार भरना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने बीच में से मोबाइल फोन पर मेसेज एक्सचेंज करने का पुराना तरीका बंद कर दीजिये. जैसे की रोज एक ही सवाल पूछना खाना खाया, आज का दिन कैसा रहा आदि. आपके द्वारा रोज रोज पूछा गया एक ही सवाल अआपके पार्टनर को काफी बोर कर सकता है इसलिए फोन पे मेसेज करने से अच्छा है की आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर कोई क्रिएटिव काम करें जैसे की योग क्लासेज ज्वाइन करें, जिम जाएँ, डांस क्लास आदि ज्वाइन करें. ऐसा करने से आप दोनों के बीच हमेशा प्यार बरक़रार रहेगा और आप एक दुसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा टाइम भी स्पेंड कर पायेंगे.

इसके अलावा अपनी लव लाइफ में रोमांच बरक़रार रखने के लिए अपने पार्टनर को समय समय पर उनके पसंदीदा गिफ्ट्स देकर उन्हें सरप्राइज करना ना भूलें. ऐसा करने से आपके और आपके पार्टनर के बीच एक प्यार भरा रिश्ता हमेशा बना रहेगा. अपने रिश्ते में रूमानियत बनाये रखने के लिए समय समय पर अपने पार्टनर को ये कहना ना भूलें की. आपके प्यार का इजहार आपके पार्टनर के दिल में भी आपके पहले जैसा प्यार फिर से जगा सकता है देर है तो सिर्फ आपके इजहार की. समय समय पर अपने पार्टनर को ये एहसास दिलाना काफी अच्छा रहता है की वो आपके लिए क्या मायने रखते हैं.

Man proposing to woman on beach
इसके अलावा अपने रिश्ते को रेफ्रेशिंग और प्यार भरा बनाये र्कहने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है की आप रोज के एक जैसे ही बोरिंग रूटीन से ऊपर उठकर अपने पार्टनर के साथ कुछ रोमांचक चीजें करें. जैस एकी कहीं घुमने जाएँ, बंजी जुम्पिंग करें, बोटिंग करें, वाटर राइड्स पे जाएँ आदि, एक बात हमेशा ध्यान में रखें की आपको अपने जीवन में बोरियत भरने के कई अवसर मिलेंगे लेकिन जिंदगी में प्यार आने के रास्ते को कभी इग्नोर ना करें बल्कि उस पल को हमेशा के लिए कैद कर लें.

Related Articles

Back to top button