जीवनशैली

इन तरीको से बनाये अपने हाथो को सुन्दर और मुलायम

ज़्यादातर लड़किया अपने चेहरे की सुनदरता का ख्याल रखते रखते अपने हाथो को भूल ही जाती है. ऐसे में हाथ रूखे और बेजान हो जाते है. पर अगर आप अपने हाथों को गोरा व मुलायम बनाना चाहती है तो छोटे-मोटे घरेलू उपायों का इस्तेमाल करके ही अपने हाथो को खूबसूरत बना सकती हैं. आज हम आपको हाथों को सुंदर और मुलायम बनाने के लिए ही कुछ उपाय बताने जा रहें हैं.

इन तरीको से बनाये अपने हाथो को सुन्दर और मुलायम

1-अपने हाथों को गोरा और सुन्दर बनाना चाहती है तो रोज अपने हाथों पर स्क्रब लगा कर डेड स्किन को हटाए. ऐसा करने से हाथों में जमी गंदगी बाहर निकाल जाती है. इसके अलावा अपने हाथों की सफाई के लिए क्लींजर का भी इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: अभी-अभी बॉलीवुड की इस मशहुर अभिनेत्री की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

2-केमिकल युक्त हैंडवाश आपके हाथो को नुकसान पहुंचा सकते है. इसलिए हाथो को धोने के लिए हमेशा प्राकृतिक हैंड वॉश का ही चुनाव करें.

3-हाथो को गोरा तथा मुलायम बनाने के लिए आप घर पर बनाए हुए पैक का प्रयोग करे.इससे आप अपने हाथों को आसानी से गोरा बना पाएंगी.

4-अगर आपकी स्किन ड्राई है तो अपनी स्किन की नमीं को बनाएं रखने के लिए नियमित रूप से मॉश्चराइजर का प्रयोग करें. हाथों को कोमल बनाने के लिए रात को सोने से पहले अपने हाथों पर मॉश्चराइजर लगा कर ही सोएं.

Related Articles

Back to top button