टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

इन नामी ब्रांड ने पीवी सिंधु की तस्‍वीर का किया इस्‍तेमाल, जानें क्‍यों मिल गया नोटिस

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने ओलंपिक में लगातार दो बार मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. वह ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं. सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में इस साल सिल्वर मेडल जीता है. सिंधु ने कई ब्रांड के साथ ऐड शूट भी किए हैं लेकिन कई ब्रांड उनकी लोकप्रियता को भुनाने की कोशिश भी कर रहे हैं. इन ब्रांड ने सिंधू की परमिशन के बगैर उनकी फोटो का इस्तेमाल प्रचार के लिए किया है. अब उनकी तरफ ऐसे 15 ब्रांड को कानूनी नोटिस भेजा गया है.

बेसलाइन वेंचर्स नाम की स्पोर्ट्स मार्केटिंग एजेंसी पीवी सिंधु का ब्रांड मैनेजमेंट करती है. इसके टैलेंट और पार्टनरशिप मामलों के निदेशक यशवंत बियाला ने कहा, ‘सिंधू की अनुमति के बीना उनके नाम और फोटो का यूज उनकी निजता का उल्लंघन करना है. ऐसा करके कंपनियों ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के दिशा-निर्देशों की अवहेलना की है. इन निर्देशों के तहत मैच के दौरान किसी खिलाड़ी के बारे में पोस्ट करना बैन होता है. वहीं खिलाड़ियों के साथ बॉन्ड करने वाली कंपनियों को भी इसकी परमिशन नहीं होती है. कंपनी इन ब्रांड से पांच करोड़ रुपये का हर्जाना मांगने की तैयारी कर रही है.

बेसलाइन वेंचर्स सिंधु की फोटो का यूज उनकी मर्जी के बिना करने वाले 20 ब्रांड को अदालत में घसीटने की तैयारी कर चुकी है. इनमें ये 15 को वेंचर्स की ओर से नोटिस भेजा जा चुका है. बियाला के बताया कि जिन ब्रांड को नोटिस भेजा गया उनमें वोडाफोन-आइडिया, MG मोटर, यूको बैंक, PNB, भारतीय स्टेट बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, ICICI, HDFC, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक, हैप्पीडेंट, पान बहार, फिनो पेमेंट बैंक, यूरेका फोर्ब्स और विप्रो लाइटिंग आदि शामिल हैं. बाकी के ब्रांड को भी नोटिस भेजने की तैयारी बेसलाइन वेंचर्स ने कर ली है.

Related Articles

Back to top button