ज्ञान भंडार

इन राशि के लोगों को समझना होता है बहुत मुश्किल, होते है छुपे रुस्तम…

हर व्‍यक्‍ति का स्‍वभाव, सोच और जीवन शैली अलग तरीके का होता है। कोई बिना किसी संकोच के अपनी बात दूसरों के सामने रख देता है तो कुछ बहुत सोच-विचार करने के बाद भी अपने विचार रखने में हिचकिचाते हैं। इसके पीछे भी कई कारण है कुछ तो नक्षत्रों और राशि का फेल भी होता है। इसीलिए आपके स्‍वभाव पर आपकी राशि का प्रभाव भी होता है। आप क्‍या कहते हैं, क्‍या सोचते हैं और कैसे अपनी बात को व्‍यक्‍त करते हैं, ये काफी हद तक आपकी राशि पर निर्भर करता है। ज्‍योतिष के अनुसार आपका व्‍यवहार आपकी राशि पर आधारित होता है। जैसा आपकी राशि का स्‍वभाव होता है वैसा ही आपका व्‍यवहार रहता है।

कुछ लोग अपने मन की बात को दूसरों से शेयर नहीं कर पाते हैं। ये अपनी भावनाओं को शेयर करने से कतराते भी हैं। इसकी वजह भी इनकी राशि को कहा जा सकता है। आज हम आपको ऐसी ही राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी बात को मन में ही दबाए रखते हैं और अपनी बात को व्‍यक्‍त नहीं करते हैं। जिसके कारण ऐसी राशि के लोगों का समझ पाना बहुत ही मुश्किल काम होता है।

मेष राशि

इस राशि के लोगों में जरूर कुछ खास होता है जो ये दूसरों के दिल में अपनी खास जगह बनाने में सफल हो जाते हैं। इन्‍हें दूसरों तक अपनी बात पहुंचाने में शर्म या संकोच महसूस होता है। मेष राशि वाले दूसरों से ज्‍यादा अपने बारे में सोचते हैं।

वृषभ राशि

इस राशि के लोगों को आलसी कहा जा सकता है। ये बड़ी धीमी रफ्तार से अपना सफर तय करते हैं। इन्‍हें अपनी मंजिल और रास्‍ते दोनों के ही बारे में पता होता है। इन्‍हें अपने जीवन में ऐशो-आराम तो चाहिए लेकिन ये मेहनत करने से कतराते हैं। ये अपनी बातों को गुप्‍त रखना चाहते हैं और इसीलिए अपने मन की बात को किसी के साथ शेयर नहीं करते हैं।

सिंह राशि

इस राशि का चिह्न शेर है। इनका स्‍वभाव आक्रामक होता है और ये हमेशा अपने दोस्‍तों पर हावी रहने की कोशिश करते हैं। इस बीच अगर इनसे कोई गलती हो जाए तो खुद को दोषी तो मानते हैं लेकिन माफी मांगने में हिचकिचाते हैं।

कन्‍या राशि

कन्‍या राशि के लोग मनमौजी होते हैं। ये सबकी बातों को सुनते हैं लेकिन अपने मन की बात जाहिर नहीं करते हैं। अगर इन्‍हें किसी की बात पसंद नहीं आती तो ये अपनी बात को जाहिर तक नहीं कर पाते हैं। बस इनके चेहरे के भाव को देखकर आप इसका अंदाज़ा लगा सकते हैं। इन चार राशियों के लोगों को छुपा-रुस्‍तम कहा जा सकता है जो अपने मन की बात अपने दिल में ही छिपाकर रखते हैं।

Related Articles

Back to top button