स्पोर्ट्स

इन 2 विदेशी गेंदबाजों का सामना करना रहा है मुश्किल: रोहित शर्मा

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बताया है कि उन्हें ब्रेट ली और डेल स्टेन को खेलने में काफी मुश्किल आई है। रोहित ने कहा कि अपने करियर के शुरुआती दौर में ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन का सामना करने में काफी दिक्कत होती थी। रोहित शर्मा ने यह बात मोहम्मद शमी के साथ इंस्टाग्राम के एक लाइव सेशन में कही। इस बातचीत में रोहित शर्मा ने अपने फेवरेट बल्लेबाजों के नाम भी बताए।

मोहम्मद शमी ने जब रोहित शर्मा से उनके फेवरेट गेंदबाजों के बारे में पूछा तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड का नाम लिया। उन्होंने वर्तमाम गेंदबाजों में इन दोनों बॉलरों को चुना। इसके बाद रोहित ने बताया कि उन्हें ब्रेट ली और डेल स्टेन को खेलने में काफी परेशानी आई थी।

रोहित शर्मा ने कहा, ”जब मैंने क्रिकेट की दुनिया में अपने कदम रखे, उस वक्त ब्रेट ली दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज थे। मेरे वनडे की डेब्यू सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ थी। इस सीरीज के लिए मैं आयरलैंड गया और उस वक्त डेल स्टेन काफी खतरनाक थे। जब मैंने खेलने शुरू किया, तब मुझे ब्रेट ली और डेल स्टेन दोनों ही बहुत अच्छे लगे, लेकिन इन दोनों के सामने खेलने में काफी परेशानी भी होती थी। ”

उन्होंने आगे कहा, ”वर्तमान गेंदबाजों में से रबाडा काफी शानदार गेंदबाज हैं। मुझे जोश हेजलवुड भी बहुत पसंद हैं। वह बेहतरीन अनुशासन के साथ बॉलिंग करते हैं।” रोहित शर्मा ने आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ ट्राई सीरीज में 2007 में वनडे डेब्यू किया था। 33 साल के रोहित शर्मा दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़े हैं। उनके नाम वनडे में सर्वोच्च रनों का स्कोर भी दर्ज है।

रोहित शर्मा ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की शानदार पारी खेली थी, जो वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर है। उन्होंने दो दोहरे शतक श्रीलंका और एक दोहरा शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया है।

Related Articles

Back to top button