उत्तर प्रदेशफीचर्ड

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बवाल, पुलिस ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

police-lathichargeएजेंसी/ यूपी की इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में सोमवार को पुलिस और पीएसी के जवानों ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर लाठियों से पीटा. इस पिटाई में कई छात्र घायल हो गए.

इसके बाद गुस्साए छात्रों ने यूनिवर्सिटी कैंपस में बम फोड़ने के साथ ही सड़क जाम करने की कोशिश भी की. सड़क पर जाम लगा रहे छात्रों को पुलिस ने खदेड़ कर हालात पर काबू किया.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कैंपस में पुलिस के लाठीचार्ज में कई छात्र घायल हो गए. इनमें दो की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

दरअसल, छात्रों को पुलिस वालों ने उस समय पीटा, जब मना करने के बावजूद छात्र बड़ी संख्या में वीसी कार्यालय के बाहर धरना देने पहुंच गए. ये छात्र यूनिवर्सिटी की पीजी प्रवेश परीक्षा में ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन ऑप्शन दिए जाने की मांग कर रहे हैं.

अपनी मांग न माने जाने से नाराज छात्र वीसी आफिस के बाहर धरना देने गए थे, जिस पर कॉलेज प्रशासन ने पुलिस बुलाकर छात्रों को वहां से हटाने को कहा. पुलिस के मना करने पर छात्रों ने कहा कि वीसी आरएल हांगलू आकर उनका ज्ञापन लें तो वे वापस चले जाएंगे, लेकिन इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वीसी ने अड़ियल रुख अपनाते हुए छात्रों का ज्ञापन लेने से मना कर दिया.

इसके बाद कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर छात्रों से ज्ञापन लेने पहुंचे. इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच कहासुनी हुई. मौके पर मौजूद अफसरों का इशारा मिलते ही पुलिस और पीएसी के जवानों ने छात्रों पर ताबड़तोड़ लाठियां बरसानी शुरू कर दीं.

पुलिस के लाठीचार्ज में कई छात्र जख्मी हो गए. इसी दौरान किसी छात्र ने कालेज कैंपस में ही बम फोड़कर अफरातफरी मचा दी, जिसके बाद पहुंची पुलिस ने सड़कों पर दूर-दूर तक छात्रों को खदेड़ कर कॉलेज से दूर भगाया.

Related Articles

Back to top button