अजब-गजब

इस ब्राउजर के इस्तेमाल से कमाइए पैसे..

microsoft_edge_1200x630जरा सोचिए कि अगर आपको कोई ब्राउजर इस्तेमाल करने के लिए पैसे मिले तो कैसा हो. चौंकिए मत ये सच है. सॉफ्टवेयर की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 के साथ एक नया ब्राउजर माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च किया था.

पर इसके ज्यादा यूजर नहीं बना पाए. इसलिए अपने एज (Edge) ब्राउजर को प्रमोट करने के लिए कंपनी ने ये नया तरीक अपनाया है.

इतना ही नहीं माइक्रोसॉफ्ट का दावा है कि उनका ब्राउजर Google Chrome, Mozilla Firefox और Opera की तुलना में कम बैटरी लेता है. नए ब्राउजर से आप 36-53 फीसदी बैटरी बचा सकते हैं.माइक्रोसॉफ्ट ने इसके लिए कुछ नियम बनाए हैं जिसके इस्तेमाल के बाद ही आप इस स्कीम का फायदा उठा पाएंगे.

माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक एज ब्राउजर के जो यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट रिवार्ड्स के लिए साइनअप करेंगे, उन्हें यह ब्राउजर इस्तेमाल करने पर प्वाइंट्स दिए जाएंगे.माइक्रोसॉफ्ट यह देखेगी कि यूजर ने एक महीने में 30 घंटों तक एज इस्तेमाल किया है या नहीं. ब्राउजर पर एक महीने में 30 घंटों की एक्टिविटी जरूरी है.

माइक्रोसॉफ्ट ब्राउजर पर यूजर की माउस मूवमेंट और साइन भी चेक करेगा, ताकि यह पता लगाया जा सके कि यूजर जेनविन है या नहीं. इसके लिए यूजर का डिफॉल्ट सर्च इंजन बिंग होना चाहिए. इसके बाद माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स को पॉइंट्स देगा जिन्हें वाउचर्स या क्रेडिट के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है.

ये प्वाइंट्स स्टारबक्स, स्काइप, अमेजन और एड फ्री आउटलुक डॉट कॉम पर एक्सेस किए जा सकेंगे.इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट अपने सर्च इंजन बिंग के इस्तेमाल करने पर इस तरह के रिवॉर्ड्स देती थी. माइक्रोसॉफ्ट रिवॉर्ड्स को पहले बिंग रिवॉर्ड्स के नाम से जाना जाता था.

Related Articles

Back to top button