अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

इस रेस्टोरेंट में ऑर्डर लेती है पुलिस, खाना खिलाते हैं कैदी

kitchen (1)एजेन्सी/ दुनिया में आपने बहुत से रेस्टोरेंट के बारे में सुना होगा जो अपनी अजीबो-गरीब सुविधाओं के लिए जाने जाते हैं. कोई ऑटोमेटिक है तो कोई वियर्ड स्टाइल के लिए जाना जाता है. पर आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट में बताएंगे जहां पुलिस ऑर्डर लेती है और कैदी खाना खिलाते हैं. सुनने में थोड़ अजीब लगता है पर है बिल्कुल सच. ये अनोखा रेस्टोरेंट में चेन्नई केमायलापोर में है. इसे कैदी कीचन के नाम से जाना जाता है.नाम की तरह यहां की डिशेज के नाम भी यूनिक हैं. ये रेस्टोरेंट कैदियों की प्यास से लेकर कैदियों के पसंद का लड्डू जैसी चीजें ऑफर करता है.

होटल के इंटरियर को पूरी तरह से जेल की तर्ज पर डिजाइन किया गया है. जेल के टेबल, सलाखें और राउंड लाइट यहां आने वाले लोगों को जेल में खाना खाने जैसा अहसास कराती है.अपनी इसी खूबी के चलते ये लोगों के बीच काफी फेमस है. इतना ही नहीं यहां वेटर पुलिस युनिफॉर्म में होते हैं और खाना सर्व करने वाले के ड्रेस कोड कैदी की तरह होते हैं. पुलिस आती है ऑर्डर लेती है और कैदी खाना परोसते हैं.

kitchen-4अपने अनोखे ड्रेस कोड वाला ये होटल अपने लजीज खाने के लिए भी जाना जाता है. पर यहां पर केवल वेजिटेरियन खाना मिलता है. नॉनवेजिटेरियंस को ये बात थोड़ निराश कर सकती है. पर यहां आप एक से एक लजीज खाने का लुत्फ उठा सकते हैं. ड्रेसकोड के पीछे रेस्टोरेंट का कहना है कि ये ड्रेसकोड किसी के अपमान के लिए नहीं रखा गया है. वो बस लोगों लोगों को कानून की अहमियत समझाना चाहते हैं.more-2

Related Articles

Back to top button