अद्धयात्म

इस हनुमान मंत्र को सुन लेने से घर मे पड़ा बीमार व्यक्ति भी चारपाई से उठ जाएगा

आज हम आपको हनुमान जी का वो मन्त्र बताने वाले है जिसे सुनकर बीमार पड़ा व्यक्ति भी उठ कर बैठ जायेगा,आपको बता दे की हनुमान जी को भगवान शिव का 11 अवतार माना गया है. भोलेनाथ की तरह वह भी अपने भक्तों की हर इच्छा को जल्द ही प्रसन्न होकर पूरा कर देते हैं,श्री हनुमान व उनका चरित्र जीवन में संकल्प, बल, ऊर्जा, बुद्धि, चरित्र शुद्धि, समर्पण, शौर्य, पराक्रम, वीरता के साथ जीवन मे हर चुनोतीयों व कठनाइयों का सामना करने व उनसे मुक्ति पाने की अद्भुत प्रेरणा हैं,बल ,बुद्धि और विद्या के निधान है राम भक्त हनुमान जी आज हम आपको इनका एक मन्त्र बताने वाले है जिसका जाप करके आप अपना जीवन धन्य बना सकते है !
इस हनुमान मंत्र को सुन लेने से घर मे पड़ा बीमार व्यक्ति भी चारपाई से उठ जाएगा
आपको बता दे की हनुमान जी का ध्यान करने मात्र से ही हमारे सभी संकटों से निजात मिल जाता है जो भक्त हनुमान जी को सच्चे मन से मानता है हनुमान जी उसके सभी कष्टों को हर लेते है और जीवन में खुशियाँ ही खुशियाँ आती है,हनुमान जी की आराधना कर आप अपने जीवन में आ रहे अनेक परेशानियों और बाधाओं से तुरंत ही निजात पा सकते हैं.हनुमान जी की उपासना करने से इंसान को बल बुद्धि की प्राप्ति होती हैं.हनुमान जी को चिरजीवी कहते हैं वही दोस्त हो इसीलिए उनकी उपस्थिति हम कलयुग में भी महसूस कर सकते हैं.

आज हम आपको हनुमान जी का एक ऐसा खास मंत्र बताने जा रहे हैं जिसका जाप करने से आपके शरीर में नई ऊर्जा का संचार होगा और आपका सारा मानसिक तनाव चंद ही मिनटों में दूर हो जाएगा इतना ही नहीं आपकी पुरानी बीमारी से भी आपको निजात मिलेगा,इस मन्त्र का जाप आपको सुबह स्नान आदि करके हनुमान जी की पूजा करे और इसके बाद इस मन्त्र का 108 बार जाप करे इससे हनुमान जी की खास कृपा आपको प्राप्त होगी !

यह मंत्र है ॐ नमो हनुमते रुद्रावताराय विश्वरूपाय अमित विक्रमाय प्रकटपराक्रमाय महाबलाय सूर्य कोटिसमप्रभाय रामदूताय स्वाहा.

Related Articles

Back to top button