राष्ट्रीय

ईद पर लड़के के गले मिली लड़की तो जारी हुआ फतवा, मिल रही है धमकी

ईद पर गले मिलना मुरादाबाद की एक लड़की के लिए आफत बन गया है. लोगों को मुबारकबाद देने के लिए वो एक सिनेमाहॉल के सामने खड़ी हो गई थी. लोगों की लाइन लग गई लड़की से गले लगने के लिए.किसी ने इसका वीडियो यू ट्यूब पर डाल दिया और देखते ही देखते वायरल हो गया.

हालांकि अब उसी लड़की के ख‍िलाफ माफी मांगने का फतवा जारी हो गया है. बात इतनी बढ़ गई कि वीडियो में मौजूद लड़की अलीशा की जिंदगी नरक हो गई. न घर से निकल सकती है, न रिश्तेदारों के पास जा सकती है. न दोस्तों से मिल सकती है, न कॉलेज जा सकती है. जहां जाती है वहां एक ही सवाल कि उसने ऐसा क्यों किया.

लड़की द्वारा गले लगाने पर बीजेपी पार्षद का भी बयान आया है. उनका कहना था कि दंगा हो सकता था, बलवा हो सकता था. वहीं आलिम तरन्नुम इकबाल का भी यही मानना है कि यह एकदम नाजायज बात थी. उनके अनुसार लड़की ने यू ट्यूब पर सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए यह सब किया.

वहीं अलीशा का कहना है, ‘मेरा बाहर आना-जाना मुश्किल हो गया है. निगेटिव है ये सब. मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं था. मुझे अच्छा लगा, कई लोग परिवार के साथ आए और मैंने बच्चों के साथ भी फोटो खिंचवाई.’ अलीशा का कहना है, मैं चाहती हूं कि लोग अपनी सोच को नीचे न करें. मैंने तो ईद के मुबारकबाद के लिए यह प्‍लान बनाया था. अलीशा के अनुसार अगर वह स्टार बनना चाहेंगी तो मेहनत करेंगी, ऐसी पब्लिसिटी नहीं चाहिए.

अलीशा के माता पिता ने भी कर कहा कि इस मामले के बाद लगातार धमकियां मिल रही है. कई लोग लानतें भेज रहे हैं.

आपको बता दें कि ईद के मौके पर यूपी के मुरादाबाद में एक लड़की ने अजनबी पुरुषों को गले लगाया था. लड़की से गले लगने के लिए पुरुष लाइन में लग गए थे. एक मॉल के बाहर उसने करीब 100 पुरुषों को गले लगाया था.

लड़की के गले लगाने का वीडियो सोशल साइट पर काफी शेयर किया गया है. मॉल के बाहर खड़े सिक्योरिटी गार्ड ने बताया था कि लड़की के लोगों को गले लगाने का किसी ने विरोध नहीं किया था.

मूवी देखने के लिए मॉल के पास बड़ी संख्या में युवा जमा हुए थे. अचानक उन्होंने शर्ट और स्कर्ट में एक लड़की को लोगों को गले लगाते देखा तो वे सरप्राइज हो गए थे. करीब 10 मिनट तक लड़की ने लोगों को गले लगाया. कई लड़के गले मिलने का वीडियो रिकॉर्ड करते भी दिखे.साथ ही इसके बाद लड़की ने कई बच्‍चों को भी गले लगाया था. हालांकि कुछ मौलानाओं को यह बाद हजम नहीं हुई और उन्‍होंने फतवा जारी कर दिया. लोगों की इस हरकत पर यह भी सवाल उठ रहे हैं कि फतवा सिर्फ लड़की के ख‍िलाफ क्‍यों..गले लगने वाले लड़कों के ख‍िलाफ कोई फतवा क्‍यों नहीं. हालांकि विरोध के बाद लड़की ने माफी मांग ली है. लड़की ने कहा, अगर किसी को बुरा लगा है तो वह सॉरी कहती हैं.

Related Articles

Back to top button