उत्तर प्रदेश

उन्नाव में फंदे से लटकता मिला नवविवाहिता का शव, मायकेवालों ने लगाया दहेज़ हत्या का आरोप

उन्नाव: शहर कोतवाली के इंद्रानगर मोहल्ले में बुधवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब मोहल्ले की रहने वाली नवविवाहिता का शव घर के अंदर पंखे से बंधे फंदे पर झूलता मिलने की खबर फैली। उधर बेटी की मौत की सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान हाथापाई भी हुई। मामले की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

शहर कोतवाली के मोहल्ला इंद्रानगर में शिवानी (25) पत्नी पीयूष का शव बुधवार घर के अंदर पंखे से बंधे फंदे पर झूलता मिला। इसकी जानकारी पर पहुंचे कानपुर निवासी मायके पक्ष के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया और ससुराली जनों से हाथापाई भी की। घटना और हंगामे की सूचना मिलते ही कोतवाल अनिल सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मायके वालों को शांत कराते हुए शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उनका कहना है कि हत्या है या आत्महत्या यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र के रहने वाले शिवानी के पिता अजय बाजपेई पुत्र स्व. जगत नारायण ने पुलिस को दी तहरीर में बताया उन्होंने बेटी की शादी 9 जुलाई 2019 को इंद्रानगर निवासी पियूष पुत्र अशोक तिवारी से की थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे। हाल में ससुराल वाले कार की मांग कर रहे थे। इसी के चलते सबने मिलकर उसकी हत्या कर दी और शव को फंदे पर टांग दिया। उसके शरीर पर चोट के भी निशान मिले हैं।

उन्होंने बताया कि इसकी सूचना मिलने पर जब वह पहुंचे सास रानो को छोड़कर घर के सभी सदस्य फरार थें। पिता ने दामाद, सास, ससुर, जेठ चाचा ससुर सभी को नामित करते हुए कार्रवाई की मांग की है। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की है।

Related Articles

Back to top button