उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराज्य

उपचुनाव को लेकर मायावती ने पदाधिकारियों को दिए निर्देश, जल्द होगी प्रत्याशियों की घोषणा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को लखनऊ के माल एवेन्यू रोड स्थित कार्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं को उपचुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने पदाधिकारियों को जनता के बीच जाकर भाईचारा कमेटी बनाने व उनके सुख-दुख में शामिल होने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा जल्द की जाएगी। वहीं, बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने महाराष्ट्र में मराठा समाज के आरक्षण को लेकर जिस तरह की जल्दबाजी दिखाई अगर उतनी ही सजगता अलग-अलग सरकारी विभागों में लंबित पड़े एस सी, एस टी व ओबीसी वर्गों के पदों को भरने में दिखाई होती तो ज्यादा अच्छा होता लेकिन भाजपा की सरकार में आरक्षण के हकदार ये लोग उपेक्षित पड़े हुए हैं।

मायावती ने 17 ओबीसी जातियों को एससी में शामिल किए जाने को लेकर प्रदेश की योगी सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि इससे इन जातियों के लोगों की दुर्दशा ही होगी। उन्होंने सपा को भी नहीं बख्शा कहा कि ऐसी ही कोशिश सपा शासनकाल में भी हुई थी।

आबादी के अनुपात में बढ़ाया जाए आरक्षण का कोटा
मायावती ने कहा कि अलग-अलग राज्यों द्वारा आरक्षण की सीमा को 50 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ाया जा रहा है। इसलिए जरूरी है कि एस सी व ओ बी सी का कोटा आबादी के अनुपात बढ़ाया जाए जिससे इन वर्गों के लोगों को आरक्षण का लाभ देकर समाज की मुख्यधारा में लाया जा सके।

बैठक में मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा व अलीगढ़ मंडल के अलावा बरेली, कानपुर, झांसी व चित्रकूट मंडल के जिम्मेदार पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया था।

Related Articles

Back to top button