टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

उरी हमले के 2 साल पूरे होने पर BJP ने जारी की PAK के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की असली तस्वीर

आज सर्जिकल स्ट्राइक के 2 साल पूरे हो गए. 2016 में उरी में आतंकी हमले के 10 दिन के अंदर ही भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक किया था. इस मौके पर केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी ने सोशल मीडिया पर सर्जिकल स्ट्राइक की कुछ ‘वास्तविक फोटोज’ शेयर की हैं. ट्विटर पर @BJP4India अकाउंट से फुटेज शेयर किया गया है. आइए देखते हैं कैसे पाकिस्तान के अंदर घुसकर भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था..

.उरी हमले के 2 साल पूरे होने पर BJP ने जारी की PAK के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की असली तस्वीर

उरी में सेना के ठिकाने पर आतंकी हमले के जवाब में भारतीय सेना ने 29 सितंबर 2016 को नियंत्रण रेखा के पार जाकर आतंकवादियों के सात ठिकानों को तबाह करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक की थी.

सेना के अनुसार इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में वे आतंकवादी मारे गए जो भारतीय सीमा में घुसपैठ की फिराक में थे.

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर रक्षा मंत्री ने कहा है, ‘हमने दिखा दिया कि हत्या की कायरना हरकत को लेकर भारत चुप बैठकर सब देखता नहीं रहेगा. हमने उन्हें यह साबित कर दिया कि वे सजा से नहीं बचेंगे.’

रक्षा मंत्री ने कहा- ‘अब यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया है कि सभी आतंकी लांच पैड नष्ट कर दिये गये और जो लोग आतंक फैलाना चाह रहे थे, उन्हें उचित सजा दी गई.’

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर देशभर में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

उधर, भारतीय नौसेना ने मुंबई और गोवा में 29 सितंबर से दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित कर रही है.

बीजेपी के द्वारा जारी वीडियो में सर्जिकल स्ट्राइक के फुटेज के साथ-साथ पीएम मोदी के कुछ वक्तव्यों को भी शामिल किया गया है.

बीजेपी ने ट्विटर पर सर्जिकल स्ट्राइक का फुटेज शेयर करते हुए लिखा- जिन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया, हम उन बहादुर जवानों को सलाम करते हैं.

Related Articles

Back to top button