International News - अन्तर्राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

उर्स में अजमेर आएंगे 500 पाकिस्तानी जायरीनf

phpThumb_generated_thumbnail (12)दस्तक टाइम्स एजेंसी/अजमेर

ख्वाजा साहब के 804वें उर्स में शिरकत करने पाकिस्तान से इस बार करीब पांच सौ जायरीन अजमेर आएंगे। भारत-पाक के बीच 19 मार्च को धर्मशाला में होने वाले क्रिकेट मैच को लेकर हो रहे विवाद पर पाकिस्तान उच्चायोग भारत सरकार से पाकिस्तान टीम की पूरी सुरक्षा करने को कहेगा। शुक्रवार को ख्वाजा साहब की दरगाह जियारत करने आए भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने पत्रिका से बातचीत में यह जानकारी दी। बासित ने बताया कि ख्वाजा साहब के उर्स में शिरकत करने के लिए पाक जत्था अगले महीने अजमेर आएगा।पाकिस्तान से जायरीन के उर्स में आने की सूचना आ गई है, हालांकि निश्चित संख्या अभी नहीं मिली है। क्रिकेट मैच पर विवाद की बात पर उन्होंने कहा कि उम्मीद है भारत सरकार और मैच के आयोजक पाकिस्तान की टीम को पूरी सुरक्षा मुहैया करवाएंगे। राजस्थान पत्रिका की ओर से जयपुर में आयोजित की-नोट की प्रशंसा करते हुए बासित ने कहा कि जयपुर में बहुत अच्छी कॉन्फ्रेंस हो रही है, इसमें मुझे भी मौका मिला है। मैं भी अमन की बात करुंगा। उन्होंने कहा कि एक अच्छा मौका है, पाकिस्तान और भारत के बीच मसले अब हल होने चाहिए। 68 साल गुजर गए हैं, जरूरी है कि पाकिस्तान और भारत के बीच रिश्ते बेहतर हों, अब हमें अच्छे हम सायों की तरह रहना चाहिए।  

पाकिस्तानी कलाकारों का भारत में विरोध की बात को बासित ने यह कह कर टाला कि वे यहां गरीब नवाज की दरगाह में बैठे हैं, यहां ऐसी कोई बात नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि कोशिश रहनी चाहिए कि हमारे दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहतर हों। बासित को खादिम सैयद बिलाल चिश्ती ने जियारत कराई और दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट किया। बासित ने संदली मस्जिद में ईशा की नमाज भी अदा की।

भारत-पाकिस्तान के बीच बेहतर रिश्तों की दुआ

पाकिस्तानी उच्चायुक्त बासित ने कहा कि ख्वाजा साहब की दरगाह आकर सुकून मिलता है। उन्होंने दुआ की कि  भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते बेहतर हो। उन्होंने पाकिस्तान में भी अमन और शांति की दुआ की।

Related Articles

Back to top button