अन्तर्राष्ट्रीय

एक करोड़ के जाली भारतीय नोटों के साथ एक पाकिस्तानी गिरफ्तार

एजेन्सी/  l_fake-currancy-1460183237नेपाल पुलिस ने काठमांडू में एक करोड़ के जाली भारतीय नोटों के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए लोगों में एक नेपाली महिला और एक पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल है। एक करोड़ के जाली भारतीय नोटों को कपड़ों के बैग में छिपाया गया था। यह नकली नोट भारत भेजे जाने थे। पांच नेपाली और एक पाकिस्तानी नागरिक ये जाली नोट लेकर यात्रा कर रहे थे।

नेपाल पुलिस ने बताया कि पकड़ में आया पाकिस्तानी नागिरक का नाम मौहम्मद नदीम है और वह करांची का रहने वाला है। जबकि 55 वर्षीय महिला की नाम उमादेवी पांडे है। वह नेपाल के बानेश्वर में रहती है। इसके अलावा बारा सिमरा निवासी महादेव तिमिल्सिना, महोत्तरी माइस्थान निवासी दिलबहादुर थापा, पर्सा भौराटार निवासी परमानन्द यादव और बारा गन्जभवानीपुर निवासी ईश्वर प्रसाद साह को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक पाकिस्तानी नागरिक नदीम को पचास लाख रुपये के नकली भारतीय नोटों के साथ ठमेल से और तिमिल्सिना को पचास लाख रुपये के नकली नोटों के साथ बानेश्वर से गिरफ्तार किया गया है। नेपाल पुलिस की केन्द्रीय जांच इकाई इन सभी लोगों से पूछताछ कर रही है।

अन्य फरार लोगों की तलाश जारी

नेपाली जांच ब्यूरो के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी नागरिक नदीम करांची से कतर एयरवेज के विमान से दोहा होते हुए जाली भारतीय नोटों के साथ काठमांडू आया था। उसके बाद उमादेवी को नदीम से यह रकम लेकर तिमिल्सिना को देने की जिम्मेदारी दी गई थी। पुलिस ने बताया कि इस कारोबार में संलग्न अन्य पाकिस्तानी, भारतीय और नेपाली नागरिक इन लोगों की गिरफ्तारी के दौरान फरार हो गए हैं। अब नेपाल पुलिस और वहां की खुफिया एजेंसी उन लोगों की तलाश कर रही है।

Related Articles

Back to top button