टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

एनसीआर में 30 घंटों से ज्यादा हो रही बारिश, डूब गईं सौ से अधिक सड़कें, मची आफत

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली और एनसीआर में गुरुवार सुबह शुरू हुई तेज बारिश शुक्रवार को भी जारी है। रुक-रुक हो रही बारिश से शु्क्रवार को भी गुरुग्राम, नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा और सोनीपत के अलावा देश की राजधानी दिल्ली में भी जगह-जगह जलभराव के चलते जाम का नजारा दिखा। बारिश का यह सिलसिला अगले एक-दो दिनों तक जारी रहेगा। गुरुवार सुबह शुरू हुई बारिश को 30 घंटे से भी अधिक बीत चुके हैं, लेकिन दिल्ली के साथ एनसीआर की 100 से अधिक सड़कें हैं, जो अभी भी पानी में डूबी हुई हैं, गुरुवार सुबह शुरू हुई बारिश रात भर चली और शुक्रवार अब तक जारी है। इतना ही नहीं, गलियों में भी पानी भरा हुआ है। स्थानीय प्रशासन अब तक जमा पानी निकालने में कामयाब नहीं हो सका है। यह स्थिति केवल दिल्ली में ही नहीं, बल्कि गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद में भी बनी हुई है। दलित प्रेरणा स्थल के पास ट्रक खराब होने से नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर ट्रैफिक धीमी गति से बढ़ रहा है। डीएनडी और महामाया फ्लाईओवर पर भी जाम लगा हुआ है। शाहबेरी किसान चौक पर जाम के साथ पर्थला से लेकर सेक्टर 71 तक ट्रैफिक धीमा है। बारिश के चलते एक दर्जन से अधिक ट्रैफिक सिग्नल बंद पड़े हैं। 100 से अधिक ट्रैफिक कर्मी जिले से बाहर हैं और कुछ वीआईपी ड्यूटी पर हैं, इसलिए भी जाम से शहर जूझ रहा है। अभी केवल 28-30 ट्रैफिक कर्मी पूरे शहर में ट्रैफिक संचालन में लगे हैं।

इससे पहले गुरुवार को जमकर बारिश हुई। इससे जगह-जगह जलभराव हो जाने से आवागमन ठप हो गया। मूसलधार बारिश से दिल्ली सहित हरियाणा के गुरुग्राम, पलवल, फरीदाबाद और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर व हापुड़ के कई हिस्से जलमग्न हो गए। दिल्ली कई जगह पूरे दिन ट्रैफिक ठप रहा। वहीं, मेट्रो की ब्लू लाइन के सिग्नल सिस्टम में आई खराबी से द्वारका से नोएडा और वैशाली रूट प्रभावित रही। मिंटो ब्रिज के पास फिर से जलभराव के चलते भीषण जाम रहा। उधर, हरियाणा के पलवल जिले में दीवार गिरने से एक छात्रा की मौत हो गई। गाजियाबाद के चार्ल्स कैसल व सुपर विलेज सोसायटी में जमीन धंस गई और दीवारों में दरारें आ गईं, वहीं वसुंधरा में वार्तालोक और प्रज्ञा कुंज सोसायटी के पास सड़क धंसने से सैकड़ों जानों पर आफत बन आई। आनन-फानन अपार्टमेंट के करीब 80 फ्लैट खाली कराए गए। इंदिरापुरम में शिप्रा सनसिटी के पार्क के कोने में रखे बिजली के तार से जमा पानी में करंट उतर आया। इससे एक निजी कंपनी के प्रबंधक की मौत हो गई। शहीद नगर स्थित तीन मंजिला मकान का कुछ हिस्सा गिर गया, जिससे एक छात्रा की मौत हो गई। एलिवेटेड रोड के अप्रोच मार्ग पर जलभराव होने से लोगों को खासी परेशानी हुई।

वहीँ, ग्रेटर नोएडा के मुबारकपुर गांव में एक मकान गिर गया। गनीमत रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। बिसरख के दयानतपुर गांव के जूनियर हाईस्कूल की दीवार भी गिर गई। घटना के दौरान बच्चे स्कूल में पढ़ाई कर रहे थे। हालांकि सब सकुशल बच गए। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सुबह साढ़े आठ बजे से 11 बजे तक जाम लगा रहा। नोएडा सेक्टर 71 में एक मकान की दीवार गिर गई। उधर, हापुड़ के मोहल्ला हरद्वारी नगर में शौचालय की दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई। राजधानी में जगह-जगह पानी भर गया, जिससे लोगों को सड़कों पर हर तरफ भीषण जाम का सामना करना पड़ा। गाजीपुर फ्लाइओवर, विवेक विहार अंडरपास और सीमापुरी अंडरपास के पास ट्रैफिक ठप रहा। गाजीपुर मुर्गा मंडी, खजूरी चौक व मोदी मिल के पास फ्लाई ओवर के नीचे पानी भरने से लोग जाम से जूझते रहे।

Related Articles

Back to top button