ज्ञान भंडार

एप्रीला ने भारत में लॅान्च किया बाइक से पॅावरफुल स्कूटर

l_aprilla-150-1470857277इटली की ऑटो कंपनी पिआजिओ की सहयोगी एप्रीला ने भारत में एक पॅावरफुल स्कूटर लॉन्च करने की घोषणा की है।

इटली की ऑटो कंपनी पिआजिओ की सहयोगी एप्रीला ने भारत में एक 150cc का स्कूटर SR150 लॉन्च करने की घोषणा की है। पुणे में इसकी एक्स शोरूम कीमत 65 हजार रुपए होगी। काफी दिनों से लगातार ऑटो जगत में इस स्कूटर का इंतजार किया जा रहा था। 

कंपनी इसे महाराष्ट्र में बनाएगी और इसकी बिक्री सितंबर से शुरू होगी जबकि आने वाले कुछ दिनों में इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी। इसे स्पोर्ट स्कूटर को यूरोपियन स्कूटर डिजाइन दिया गया है। 

यंगस्टर को यह डिजाइन पसंद आएगा क्योंकि यह एप्रीला की ही एक स्पोर्ट्स बाइक RSV1000 इंस्पायर्ड है। इस स्कूटर के फ्रंट अप्रॉन में हेडलाइट लगाया गया है और हैंडल बार में इंडिकेटर्स हैं। इंस्ट्रूमेंट कंसोल में स्पीडोमीटर और ओडोमीटर के लिए ट्विन पॉड अनालॉग सिस्टम है।

इसके साथ ही टेल लाइट्स और इंडिकेटर्स के लिए लाइट्स हैं। स्पोर्टी लुक वाले इस स्कूटर में 150cc का 4 स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर इंजन मौजूद है। इसमें Aprilla रेसिंग बाइक की ही तर्ज पर पांच स्पोक वाला 14 इंच का एलॉय व्हील मौजूद है।

 
 

Related Articles

Back to top button