स्पोर्ट्स

एशिया कप के कार्यक्रम में हो गयी बहुत बड़ी गलती, टीम इंडिया को भुगतना पड़ेगा बड़ा नुकसान

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों इंडियन टीम का मुकाबला इंग्‍लैड टीम से चल रहा है। जिसमें इंडियन टीम मौजूदा समय में इंग्‍लैड टीम पर हावी है हालांकि इससे पहले के मुकाबलों में इंडियन टीम के खिलाडि़यों का खेल प्रदर्शन काफी खराब रहा है जिस वजह से टेस्‍ट का पहला व दूसरा मुकाबला इंडियन टीम हार गई है जिसके पश्‍चात तीसरे मुकाबले मे अच्‍छा प्रदर्शन करते हुये इस सीरीज में वापसी कर ली पर अभी भी इंग्‍लैड 2-1 से आगे चल रही है इस लिये आखिर के दोनों टेस्‍ट इंडियन टीम के लिये जीतना अतिआवश्‍यक है। टेस्‍ट के समाप्‍त होते ही इंडियन टीम को एशिया कप में भी हिस्‍सा लेना है पर घोषित हुये कार्यक्रम में हुई बड़ी गलती जिस वजह से इंडियान टीम को काफी बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

आपको बता दें कि चौथा व पांच टेस्‍ट मुकाबला सितम्‍बर में समाप्‍त होगा, इसके पंश्‍चात सितम्‍बर माह में ही एशिया कप की शुरूवात होती जिसका पहला मुकाबला 18 सितम्‍बर को क्वालीफाई टीम से रखा गया है और उसके अगले ही दिन दूसरा मैच पाकिस्तान से हैं इसमें भारतीय टीम थोड़ी थकी हुई होगी और इसका फायदा पाकिस्तान के खिलाड़ी उठा सकते है। जानकारी के लिये बताते चले कि 18 सितम्‍बर को होने वाले पहले मुकाबले में श्रीलंगा और बांग्‍लादेश खेलने वाले है। हालांकि इसका फाइनल मुकाबला 30 सितम्‍बर को होगा।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि टेस्‍ट के पश्‍चात एशिया कप का पूरा कार्यक्रम 12 दिनो का है एशिया कप 2018 में बांग्‍लादेश, पाकिस्‍तान, भारत, श्रीलंका, अफगानिस्‍तान और यूएई की टीमें हिस्‍सा लेने वाली है सभी मुकाबलों को लेकर क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा कर दी है जिसकी पूरी जानकारी उपरोक्‍त सूची में दी गई है जिसके अनुसार इन सभी टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है पहला ग्रुप A दूसरा ग्रुप B है जिसमें ग्रुप A में भारत और पाकिस्तान तथा क्वालीफायर राउंड जीतने वाली टीम होगी वहीं ग्रुप B में श्रीलंका,बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमे खेलने वाली है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Related Articles

Back to top button