जीवनशैली

ऐसे होममेड लिप बाम, और अपने होंठों को बनाये मुलायम

आज के समय में लोग खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह के कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करते हैं । खास कर लड़कियां पर आपको आगाह कर दें कि जिस तरह के केमिकल इनमें मिलाये जाते हैं यह स्किन कैंसर कारी होती है इसलिए इनका इस्तेमाल बहुत ही सोच समझ कर करने में ही भलाई है । वैसे भी यह बहुत महंगे भी आते हैं और इनका कई बार गलत प्रभाव भी हमारे शरीर और स्किन पर पड़ता है ।

ऐसे होममेड लिप बाम, और अपने होंठों को बनाये मुलायमसर्दी है तो होठों का रूखा होना बहुत ही आम बात है इस कारण कई महिलाएं अलग अलग तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है और काम काजी महिलाओं को तो हर रोज लिपस्टिक या फिर लीप बाम कि जरूरत अड़ती है ताकि उनके होंठ खूबसूरत बने रहे और मुलायम भी रहें । पर जिस तरह का आज कल केमिकल कॉस्मेटिक्स में काम लिया जाता है वह बहुत ही हानिकारक होता है । इसलिए आज हम आपको घरेलू तरीके से ही लीप बाम बनाकर उसको उपयोग में लेने का तरीका बताएँगे , आइये जानते हैं कि कैसे आप नेचुरल लिपबाम बना सकते हैं और अपने होठ सुंदर बना सकते हैं ।

अभी चुकंदर बहुत मात्रा में आ रहा है बहुत ही आसानी से उपलब्ध है । आपको करना यह है कि चुकानदार को छील कर उसको छोटे टुकड़ों में काट लें और उसको बिलकुल बारीक पीस लें । बिलकुल बारीक पीस जाने पर उसको छान लें और एक कटोरी में निकाल लें ।

अब नारियल का तेल लें उसको पिघला लें जेबी वह पिघल जाये तो दूसरी कटोरी में निकाल कर उसमें एक चम्मच उस चुकंदर के रस को मिला लें या आपको जितना गाढ़ा रंग चाहिए उस हिसाब से मिला लें अब उसको लीप बाम कि डिब्बिया में या फिर किसी डिबिया में भर कर फ्रिज में सेट होने  के लिए रख दें । जब यह सेट हो जाए तो इसका इस्तेमाल करें यह आपके होठों को मुलायम भी बनाएगा और आपकी खूबसूरत पर भी चार चंद लगा देगा और सबसे  बड़ी बात या है कि इसका कोई साइड इफेक्ट भी आपको नही झेलना पड़ेगा और साथ ही यह बहुत ही सस्ता भी है ।

Related Articles

Back to top button