International News - अन्तर्राष्ट्रीय

ऑपरेशन ऑलआउट से बौखलाए आतंकी आपस में भिड़े

कश्मीर घाटी में भारतीय सेना के ऑपरेशन ऑलआउट ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है. आलम ये है कि बड़े सूरमा कहे जाने वाले दहशतगर्द संगठन भी बौखलाए हुए हैं और उनमें आपसी लड़ाई शुरू हो गई है.हाफिज सईद और मौलाना मसूद अजहर सैयद सलाउद्दीन

खुफिया रिपोर्ट से इस संबंध में बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी सामने आई है कि हाफिज सईद और मौलाना मसूद अजहर सैयद सलाउद्दीन को हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ पद से हटाने में जुटे हैं.

 MAC (Multi Agency Centre) इंटेलिजेंस विंग की रिपोर्ट से ये जानकारी मिली है. रिपोर्ट के मुताबिक लश्कर और जैश के चीफ ने हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन को हटाने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से सिफारिश की है.

इन्हें मिलेगी जिम्मेदारी!

रिपोर्ट के मुताबिक, जो जानकारी मिली है उसमें आईएसआई हिजबुल मुजाहिदीन के बड़े कमांडर अमीर खान और इम्तियाज खान को चीफ बनाना चाहती है.

दूसरी तरफ ये जानकारी भी मिली है कि हाफिज सईद और मसूद अजहर ने ISI की शह पर सैयद सलाउद्दीन को कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए यूनाइटेड जेहाद कॉउंसिल (UJC) का चीफ बना रखा था.

बता दें कि यूजेसी में लश्कर-ए तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए मोहम्मद जैसे खूंखार आतंकी संगठन शामिल हैं. जिसकी जिम्मेदारी सैयद सलाउद्दीन के पास थी. लेकिन अब आतंक के आका का रिटायरमेंट होने वाला है.

इस रिपोर्ट के बाद ये सवाल भी उठने लगे हैं कि क्या लश्कर-ए तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए मोहम्मद के बीच आपसी जंग छिड़ गई है. दरअसल, ऐसा इसलिए भी क्योंकि भारतीय सेना ने पिछले साल घाटी में दहशत फैलाने वालों आतंकियों की लिस्ट बनाई थी. सेना ने ऑपरेशन ऑलआउट के तहत चुन-चुन कर देशी और विदेशी आतंकियों को ढेर किया है. जिसके बाद से ही पाकिस्तान में बैठकर आतंक की फैक्ट्री चलाने वालों के होश उड़े हुए हैं.

Related Articles

Back to top button