स्पोर्ट्स

ओलंपिक (गोल्फ) : अमेरिका के शॉफेल ने स्वर्ण जीता, लाहिड़ी संयुक्त-42वें स्थान पर रहे

अमेरिका के जेंडर शॉफेल ने रविवार को सैतामा प्रीफेक्च र के कावागोई शहर के कासुमीगासेकी कंट्री क्लब में 18-अंडर-पार 266 स्कोर के साथ टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों का गोल्फ स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया। शॉफेल ने कहा कि ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतना उनके करियर की सबसे बड़ी जीत है। शऑफेल ने कहा, मैं वास्तव में अपने पिता के लिए जीतना चाहता था। मुझे यकीन है कि वह अभी कहीं रो रहे है।

भारत के अनिर्बान लाहिड़ी ने फाइनल राउंड में एक ओवर किया टूर्नामेंट के लिए पांच अंडर के साथ तीन अन्य के साथ संयुक्त रूप से 42वें स्थान पर रहे। उदयन माने फाइनल राउंड में एक ओवर कुल तीन ओवर के साथ 56वें स्थान पर थे। संयुक्त 28वें स्थान पर रहते हुए फाइनल राउंड में पहुंचेने वाले पहुंचकर लाहिड़ी ने फाइनल राउंड में एक ओवर 72 का कार्ड हासिल किया फाइव अंडर 279 (67, 72, 68, 72) के कुल स्कोर के साथ 42वें स्थान पर खिसक गए।

ओलंपिक में पदार्पण करने वाले माने ने भी अपने चौथे दौर में एक ओवर 72 का स्कोर किया 60-खिलाड़ियों के क्षेत्र में तीन ओवर 287 (76, 69, 70, 72) के स्कोर के साथ 56 वें स्थान पर रहे। स्लोवाक गोल्फर रोरी सब्बातिनी ने एक शॉट पीछे रजत जीता। चीनी ताइपे के पान चेंग-सुंग ने प्ले-ऑफ के बाद कांस्य पदक जीता। महिला प्रतियोगिता चार से सात अगस्त तक होगी।

Related Articles

Back to top button