अपराधउत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

कंटेनर में लादकर गौवंश की हो रही तस्करी, दो ट्रक सहित तीन तस्कर गिरफ्तार


लखनऊ। सरकार की रोक के बावजूद चोरी-छिपे गौवंशों की तस्करी जारी है। पुलिस से बचने के लिए तस्कर अब बड़े-बड़े कंटेनरों में जानवरों को लाद राजधानी की सीमा के बाहर ले जा रहे हैं। रविवार को पुलिस ने ऐसे ही दो कंटेनर जब्त कर दर्जनों मवेशी बरामद किए हैं। पुलिस को यह कामयाबी उसकी सतर्कता के चलते मिली है।

जानकारी के अनुसार रविवार को दो बड़े कंटेनर इटौंजा थाना क्षेत्र से होकर जा रहे थे। पुलिस को कई दिनों से गौवंश की तस्करी का सूचना मिल रही थी। कंटेनर देखते ही पुलिस को शक हुआ और ट्रकों का पीछा किया गया। कई किलोमीटर तक पीछा करने के बाद एक ढाबे पर दोनों कंटेनर रूक गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब तलाशी ली तो उसमें दर्जनों गौवंश भूसे की तरह भरे थे।

पुलिस को देखते ही एक ट्रक चालक ने गाड़ी सहित भागने की कोशिश की। लेकिन थोड़ी दूर जाते ही वह एक गांव में घुस गया और पलट गया। दोनों कंटेनर में करीब 50 जानवरों को लादकर बाहर कहीं ले जाया जा रहा था। जिसमें से आधा दर्जन गौवंश की मौत भी हो चुकी थी। पुलिस ने दोनों ट्रक चालकों और एक कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। कंटेनर को जब्त कर पुलिस ने जानवरों को भी गौशालाओं में भेजने की व्यवस्था की है।

Related Articles

Back to top button