फीचर्डराष्ट्रीय

करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर हरसिमरत पर जमकर बरसे अमरिंदर

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर करतारपुर साहिब कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा है, सोमवार को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इसकी नींव रखी. हालांकि, शिलान्यास का ये मंच राजनीतिक बयानबाजी का अखाड़ा बनकर रह गया. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस अवसर पर पाकिस्तानी सेना प्रमुख पर जमकर हमला बोला, तो केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का शुक्रिया अदा किया.

करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर हरसिमरत पर जमकर बरसे अमरिंदरदरअसल, पाकिस्तान 28 नवंबर को अपने क्षेत्र में इस कॉरिडोर की नींव रखेगा. इस मौके पर PAK की ओर से सुषमा स्वराज, कैप्टन अमरिंदर को न्योता दिया गया है. लेकिन दोनों ने इस न्योते को ठुकरा दिया. हालांकि, भारत सरकार की ओर से हरसिमरत कौर पाकिस्तान जाएंगी. इसी मुद्दे पर इशारों-इशारों में कैप्टन अमरिंदर ने उन्हें निशाने पर लिया.

‘ड्यूटी की वजह से नहीं जाऊंगा पाकिस्तान’

शिलान्यास कार्यक्रम में कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि बतौर सिख मैं इस कार्यक्रम में पाकिस्तान जाना चाहता हूं, लेकिन क्योंकि मैं पंजाब का मुख्यमंत्री हूं इसलिए मेरी ड्यूटी ये कहती है कि मैं वहां नहीं जाऊं. पाकिस्तान लगातार हमारे जवानों-लोगों को मार रहा है, कुछ दिन पहले ही अमृतसर के एक गांव में ग्रेनेड फेंका गया. ऐसे में किस तरह पाकिस्तान चला जाऊं.

कैप्टन ने इस दौरान पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि मैं भी सेना में रहा हूं, वो मेरे से जूनियर हैं. लेकिन पता नहीं वह किस तरह की फौज में हैं कि आम लोगों को निशाना बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमें सख्त जवाब देने को मजबूर ना करे.

हरसिमरत जाएंगी पाकिस्तान!

केंद्रीय मंत्री और अकाली दल नेता हरसिमरत कौर 28 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के मौके पर पाकिस्तान जाएंगी. हरसिमरत ने आज कार्यक्रम में इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ की. हरसिमरत कौर ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के भाषण की निंदा की.

बता दें कि जब नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान गए थे, तब हरसिमरत ने उनपर जमकर निशाना साधा था. यहां तक कि उन्हें गद्दार भी कह दिया था. यही कारण रहा कि कांग्रेस के मंत्रियों ने हरसिमरत के पाकिस्तान जाने पर उन्हें निशाने पर लिया है.

अमरिंदर ने दिया हरसिमरत-सिद्धू को संदेश!

पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने जिस तरह सार्वजनिक मंच से पाकिस्तान के न्योते को ठुकराया है. इससे साफ है कि उन्हें ना सिर्फ पाकिस्तान को बल्कि अपने विरोधियों को भी सख्त संदेश देने का काम किया है. उन्होंने इशारों में साफ किया कि जो पाकिस्तान पंजाब में आतंकवाद फैला रहा है, वह उसके बुलावे पर नहीं जाएंगे. जबकि अकाली दल नेता हरसिमरत कौर पाकिस्तान जा रही हैं.

हरसिमरत के साथ ही अमरिंदर की ओर से नवजोत सिंह सिद्धू को भी संदेश गया है. ऐसा माना जाता रहा है कि कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू में सबकुछ ठीक नहीं है, कई बार दोनों के बयान भी एकदूसरे से अलग ही होते हैं. ऐसे में अमरिंदर ने सिद्धू को संदेश दिया कि उनकी सरकार का मुखिया ही जब कार्यक्रम का बहिष्कार कर रहा है तो वह भी सोचकर ही फैसला लें.

Related Articles

Back to top button