अन्तर्राष्ट्रीयअपराध

कश्मीर को लेकर लंदन में भिड़े भारत-पाक समर्थक

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में 26 जनवरी को कश्मीर मसले को लेकर भारत और पाक समर्थक आपस में भिड़ गए। दरअसल गणतंत्र दिवस पर शुक्रवार को लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्य और पाक मूल के नजीर अहमद ने कश्मीर और खालिस्तान की आजादी की मांग को लेकर काला दिवस मनाना शुरू कर दिया। इसी दौरान भारतीय समर्थक भी तुरंत सक्रिय हो गए और उनके विरोध पर लॉर्ड नजीर अहमद के समर्थकों की भारतीयों से झड़प हो गई। कश्मीर को लेकर लंदन में भिड़े भारत-पाक समर्थक

यहां एक तरफ पाकिस्तानी मूल के लॉर्ड नजीर अहमद के समर्थक थे जो कश्मीर की आजादी का नारा लगा रहे थे और दूसरी तरफ ब्रिटेन में रह रहे भारतीय मूल के नागरिकों ने आमने-सामने आकर इसका दो टूक जवाब दिया। दरअसल ब्रिटेन में हाउस ऑफ लार्ड्स के लिए नियुक्त नजीर अहमद ने भारत के खिलाफ अभियान शुरू किया है।

उसके समर्थकों ने कश्मीर में भारत के कथित उत्पीड़न के विरोध में काला दिवस मनाने का फैसला किया। इसके विरोध में प्रदर्शन कर रहे भारतीय और ब्रिटिश नागरिकों ने नजीर अहमद पर ब्रिटिश सिस्टम का मजाक उड़ाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह खुलेआम पाकिस्तान प्रायोजित खेल लंदन में खेल रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button