फीचर्ड

कश्मीर में सेना-आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, कैप्टन समेत तीन जवान शहीद

103983-pampore-33 (1)दस्तक टाइम्स एजेंसी/ श्रीनगर: श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पम्पोर में आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाए जाने से शनिवार को दो जवान शहीद हो गये और इसमें एक नागरिक की भी मृत्यु हो गई। रक्षा सूत्रों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पम्पोर में आज तड़के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के अधिकारी की मौत हो गई।

इस हमले में नौ अन्य लोग घायल हुए हैं। काफिले को निशाना बनाने के बाद उग्रवादी समीप की एक सरकारी इमारत में घुस गए जिसके बाद स्थिति और खराब हो गयी। सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस पम्पोर इलाके में उद्यमशीलता विकास संस्थान (ईडीआई) की इमारत के भीतर फंसे लोगों को निकालने में कामयाब रही जिसके चलते उग्रवादियों द्वारा लोगों को बंधक बनाए जाने की स्थित उत्पन्न होने से बच गयी।

जम्मू कश्मीर पुलिस महानिदेशक के राजेन्द्र ने बताया, ‘हम लोगों को इमारत से निकालने में कामयाब रहे हैं।’ इमारत से निकाले गए एक व्यक्ति ने दावा किया कि उग्रवादियों ने उनसे चले जाने को कहा क्योंकि वे किसी नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते थे। मुठभेड़ स्थल से मात्र 10 किलोमीटर की दूरी पर पर्सनैल ऑफ दी आर्मी की 15वीं कोर का मुख्यालय स्थित है और वहां के सैन्यकर्मी स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ को सहायता करने के लिए मुठभेड़ स्थल की ओर दौड़े। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उग्रवादियों की संख्या तीन से पांच के बीच है।

ईडीआई की इमारत में प्रवेश करने से पूर्व आतंकवादियों ने श्रीनगर-जम्मू रोड पर सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दो अर्धसैनिक और एक नागरिक मुठभेड़ में मारे गये। यह व्यक्ति मुठभेड़ में घायल हुआ था जिसने बाद में दम तोड़ दिया। मुठभेड़ स्थल पर रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है तथा सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की ठीक से घेरेबंदी और प्रकाश व्यवस्था की है ताकि उग्रवादी वहां से निकल भागने में सफल नहीं हो सकें।

Related Articles

Back to top button