जीवनशैली

कहता है शोध, बदल गई लड़कियों की पसंद, अब ऐसे लड़के है पसंद

l_love-1466586845अभी तक हम एक परफेक्ट मैन की छवि में इन्हीं खूबियों को देखते आए हैं लेकिन एक अध्ययन का कहना है कि अब यह धारणा बदल रही है।

लंदन। किस्से-कहानियों और कविताओं में रेशमी जुल्फें, शरबती आंखें, गुलाबी होंठ महिलाओं की खूबसूरती के पैमाने माने जाते हैं। युग बदलता गया लेकिन खूबसूरती के इन पैमानों में ज्यादा बदलाव नहीं आया। दूसरी ओर पुरुषों के लिए रफ-टफ लुक और बलिष्ठ होना ही पहचान रही है। दूसरे शब्दों में कहें तो पूरा मैचो मैन। अभी तक हम एक परफेक्ट मैन की छवि में इन्हीं खूबियों को देखते आए हैं लेकिन एक अध्ययन का कहना है कि अब यह धारणा बदल रही है।

खासतौर से पुरुषों के परफेक्ट लुक में कुछ और खूबियों ने जगह बना ली है। एक ब्रिटिश स्टडी ने इसका खुलासा किया है कि अब मैचो मैन की छवि धीरे-धीरे बदल रही है। इसके मुताबिक अब महिलाएं पुरुषों में फेमिनिन लुक को ज्यादा तरजीह देती हैं। 

शोध कहता है कि फेमिनिन फेस वाले पुरुष प्रेम प्रसंग के मामले में ज्यादा भाग्यशाली साबित होते हैं। शोध में कम्प्यूटर आधारित चेहरों को शामिल किया गया और महिलाओं से उनकी पसंद पूछी गई। 

इसके नतीजे पूर्व के शोध से अलग और चौंका देने वाले थे। अब महिलाओं की पसंद में थोड़ी तब्दीली आ गई है। आज की महिला एक पुरुष में भी फेमिनिन लुक खोजती है। 

Related Articles

Back to top button