टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीतिराष्ट्रीय

कांग्रेस आईटी सेल के सदस्य पर यौन शोषण का आरोप, दिव्या स्पंदना ने किया सपोर्ट, रिपोर्ट दर्ज


पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद आईटीसेल की दो महिला सदस्यों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
नई दिल्ली : राजधानी पुलिस ने कांग्रेस के आईटी सेल के सदस्य चिराग पटनायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। चिराग पर कांग्रेस के सोशल मीडिया सेल में काम करने वाली एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद आईटी सेल की दो महिला सदस्यों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस घटना के बाद सोशल मीडिया सेल की प्रभारी दिव्या स्पंदना पर आरोपी का बचाव करने के आरोप लग रहे हैं। हालांकि, दिव्या स्पंदना ने ट्विटर पर एक बयान जारी किया है कि उन्हें उक्त महिला की तरफ से किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं मिली है।

वहीं आज बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था, जिसमें बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस पर महिलाओं के शोषण का आरोप लगाया था। लेखी ने दिल्ली पुलिस से अपील की थी कि वे कांग्रेस के सोशल मीडिया ऑफिस में यौन शोषण की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करें, इसके साथ ही शिकायत करने वाली युवती की सुरक्षा सुनिश्चित करें, इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के एक घंटे बाद ही दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया है कि युवती की शिकायत के बावजूद दिव्या स्पंदना चुप रहीं। मामले में कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने कहा कि कांग्रेस इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

चौधरी ने कहा कि ऐसे मुद्दों के लिए कांग्रेस जीरो टॉलरेंस नीति पर काम करती है। कांग्रेस सोशल मीडिया सेल की प्रभारी दिव्या स्पंदना ने एक स्टेटमेंट जारी किया है जिसके मुताबिक उन्हें महिला की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है। इस बयान में लिखा है, ‘शिकायत कमिटी के पास इस संबंध में लिखित, मौखिक, आधिकारिक, अनाधिकारिक किसी भी माध्यम से पूर्व कर्मी की तरफ से कोई शिकायत नहीं आई है। रिपोर्टर जिस शिकायत की बात कर रहे हैं हमारे पास उसकी कॉपी भी नहीं है, जब हमने रिपोर्टर से शिकायत की कॉपी मांगी तो उन्होंने बताया कि शिकायत में ‘अनैतिक व्यवहार’ और ‘निजता का हनन’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। इसमें आगे लिखा, हमने पूर्व कर्मी से संपर्क किया है और इस संबंध में उनका जवाब मांगा है। इस मामले में वर्तमान सदस्य के व्यवहार के आधार पर कांग्रेस सोशल मीडिया टीम के सदस्यों ने उनके प्रति अपना समर्थन जाहिर किया है, इसके साथ ही दिव्या ने सोशल मीडिया टीम के सदस्यों के सिग्नेचर वाला पेज शेयर किया है। इसके साथ ही दिव्या स्पंदना ने बताया कि पूर्व कर्मी ने जाते वक्त लिखा था कि वह व्यक्तिगत और स्वास्थ्य संबंधी कारणों के चलते जॉब छोड़ रही हैं, उन्होंने लिखा था कि इसके लिए टीम का कोई अन्य सदस्य जिम्मेदार नहीं है।

Related Articles

Back to top button