BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिTOP NEWSफीचर्ड

कांग्रेस के लिए बड़ा खुलासा: मिशन 2019 के लिए इस प्लान पर जुटे हुए हैं पीएम मोदी और अमित शाह

2019 के चुनावी शोर में एक तरफ जहां कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ महागठबंधन बनाने की हर सम्भव कोशिश कर रही है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने खास प्लान पर काम करना भी शुरू कर दिया है. मिशन 2019 की रणनीति के तहत अमित शाह जहां देश के सभी राज्यों के दौरे कर रहे हैं. वहीं, पीएम मोदी सरकार की उपलब्धियां गिना रहे हैं.

इस प्लान के तहत पिछले दो महीनों में अमित शाह 18 राज्यों का दौरा कर चुके हैं और इसी महीने 22 जुलाई तक वह सभी राज्यों में पहले राउंड की बैठक पूरी कर लेंगे. बीजेपी अध्यक्ष इन 18 राज्यों के अंतर्गत आने वाली 400 लोकसभा सीटों पर अलग अलग नेताओं के साथ मंथन कर चुके हैं. जल्द ही शाह के पहले राउंड का यह मंथन पूरा होने वाला है.

अमित शाह मिशन 2019 के लिए हर राज्य के कोर ग्रुप, सोशल मीडिया टीम, एससी-एसटी मोर्चों के साथ क्लोज डोर मीटिंग कर रहे हैं. इसके अलावा वह हर राज्य में लोकसभा टोली का भी गठन कर रहे हैं जिसमें राज्य के बड़े पदाधिकारी, चुनाव लड़ाने का अनुभव रखने वाले वरिष्ठ नेता और पार्टी से अलग सहयोगी संगठनों के बड़े पदाधिकारी शामिल हैं.

बैठकों में कामकाज पर चर्चा

अमित शाह के साथ इन बैठकों में सभी बीजेपी सांसदो और विधायकों के कामकाज की रिपोर्ट पर चर्चा होती है. इसके अलावा शाह ने लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. अगस्त महीने में देश की सभी 543 लोकसभा सीटों पर प्रभारी नियुक्त कर दिए जाएंगे.

फीडबैक के बाद टिकट

इन लोकसभा सीटों के प्रभारी और राज्यों की लोकसभा टोलियों से मिलने वाले फीडबैक के आधार पर लोकसभा चुनाव में टिकट मिलेगा. सूत्रों की मानें तो अमित शाह ने सभी राज्यों के नेताओं को साफ कर दिया है कि अगर किसी वर्तमान सांसद के बारे में ग्राउंड से फीडबैक नेगेटिव आया तो उसका टिकट कटना तय है.

पीएम मोदी भी एक्शन में

अमित शाह एक तरफ संगठन को मिशन 2019 के तैयार करने में अभी से जी जान से जुट गए हैं तो दूसरी तरफ पीएम मोदी ने अभी से चुनावी प्रचार का बिगुल बजा दिया है. सूत्रों की मानें तो पार्टी ने तय किया है कि चुनावी समीकरणों को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी महीने में एक बार यूपी जरूर जाएंगे. इसकी शुरुआत पीएम मोदी 14 जुलाई को मुलायम सिंह के गढ़ आजमगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के साथ ही करेंगे. हालांकि, हाल ही में पीएम मोदी यूपी के संतकबीर नगर गए थे.

पार्टी की रणनीति के अनुसार पीएम मोदी नमो ऐप के जरिए अपनी सरकार की अलग-अलग गरीब कल्याण योजनाओं से जिन लोगों को फायदा पहुंचा हैं, उनसे महीने में दो बार बात करने के साथ अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को बताएंगे. इसके अलावा जितनी भी सरकारी योजनाएं हैं और जो अभी तक पूरी नहीं हुईं उन्हें जल्दी से पूरा करने के बाद उनका प्रचार-प्रसार करने का खाका भी पीएमओ तैयार कर रहा है.

इसके साथ साथ पीएम मोदी अब लगभग देश के सभी समसामयिक मुद्दों पर अपनी राय साक्षात्कार जरिए रखेंगे. जिसमें ना सिर्फ विपक्ष के सवालों का जवाब देंगे बल्कि विपक्ष को आड़े हाथों भी लेंगे.

Related Articles

Back to top button