ज्ञान भंडार

कांग्रेस नेता ने 40 लाख में बेच दिया गिरवी फ्लैट

rupee-shimla-565e77d196398_exlstकांग्रेस नेता ने गिरवी फ्लैट को 40 लाख रुपये में बेच दिया। धोखाधड़ी का पर्दाफाश उस वक्‍त हुआ जब फ्लैट की रजिस्ट्री करवाने राजस्व विभाग के कार्यालय पहुंचे। गिरवी फ्लैट को 40 लाख रुपये में बेचने के आरोप में कांग्रेस नेता एवं लघु किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष विनोद कुमार पर सोलन में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। चंडीगढ़ के मोहाली निवासी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार मोहाली के जसकरण वीर सिंह ने लिखित शिकायत में कहा है कि कुछ समय पहले उसने विनोद से फ्लैट खरीदा। सोलन के कथेड़ में इस फ्लैट का सौदा करीब 40 लाख रुपये में हुआ। आरोपी नेता ने 40 लाख की राशि ले ली। उसके बाद रजिस्ट्री की कवायद खरीदार ने शुरू की लेकिन रजिस्ट्री नहीं हो सकी। पड़ताल की तो पता चला कि फ्लैट पहले ही देना बैंक में गिरवी पड़ा है।

सिटी चौकी प्रभारी सोलन हरिभगत नेगी ने कहा कि विनोद कुमार पर धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर, विनोद कुमार ने कहा कि उनके खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा है। बिजनेस पार्टनर रहे लोग ही उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने सारे आरोपों को सिरे से खारिज किया है। उन्होंने कहा कि यह मामला फ्लैट का न होकर कुछ और ही है। विनोद ने कहा कि उन्होंने इसकी पहले ही पुलिस में शिकायत की है। लेकिन उनकी शिकायत पर पुलिस ने कुछ रिएक्ट नहीं किया जबकि उनके बाद की गई शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है।

 

Related Articles

Back to top button