ज्ञान भंडार

काटजू के बोल, कहा- कश्‍मीर चाहिए तो बिहार भी लेना होगा

katju_27_09_2016नई दिल्‍ली। उरी हमले के बाद से ही देशभर में पाकिस्‍तान के खिलाफ गुस्‍सा है। सरकार एक तरफ पाकिस्‍तान को जवाब देने की तैयारी कर रही है वहीं देश के पूर्व चीफ जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने उरी हमले के शहीदों का अपमान करने वाला बयान दे दिया है। उन्‍होंने अपने फेसबुक पोस्‍ट पर ऐसा कुछ लिख दिया है जिसके बाद लोगों में जमकर गुस्‍सा है। जब उनसे एक न्‍यूज चैनल ने इस पोस्‍ट पर बात की तो काटजू ने इसे महज एक मजाक करार दे दिया।

कश्‍मीर के साथ बिहार भी लेना होगा

दरअसल काटजू ने 25 सितंबर को अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्‍ट किया है जिसमें उन्‍होंने ना सिर्फ उरी के शहीदों बल्कि बिहार के जवानों और वहां के लोगों का भी अपमान किया है। काटजू ने लिखा है कि पाकिस्‍तान के लोग आओ, कश्‍मीर विवाद को हम मिलकर खत्‍म करते हैं। लेकिन एक शर्त है कि अगर आपको कश्‍मीर चाहिए तो बिहार भी लेना होगा, यह एक पैकेज डील है। या तो दोनों या फिर दोनों नहीं, हम सिर्फ कश्‍मीर तो नहीं देंगे, मंजूर है क्‍या?

काटजू यहीं नहीं रूके और उन्‍होंने आगे जो लिखा उसमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का भी जिक्र किया और लिखा कि वाजपेयी ने भी आगरा शिखर वार्ता के दौरान तात्‍कालीन पाक राष्‍ट्रपति मुशर्रफ को यह ऑफर दिया था लेकिन मुर्ख मुशर्रफ ने रिजेक्‍ट कर दिया। अब एक बार फिर यह मौका आया है, मज चूको चौहान।

काटजू की यह पोस्‍ट पढ़ते ही लोग नाराज हो गए और उन्‍होंने जमकर अपनी भड़ास निकाली। एक यूजर ने लिखा है कि इस डील में बिहार के साथ काटजू को भी पाकिस्‍तान भेज देना चाहिए। वहीं एक अन्‍य यूजर ने कहा है कि अगर आप जैसे समझदार लोग इस देश में हैं तो फिर दुश्‍मनों की किसे जरूरत है। जब इस विवाद को लेकर काटजू से बात की गई तो उन्‍होंने इसे पूरी तरह से एक मजाक बताया।

Related Articles

Back to top button