उत्तर प्रदेशराज्य

कानपुर की ज्योत‌ि की हत्या, शादी के हुए थे तीन महीने

dead-body_1458716673चकेरी में शादी के मात्र तीन महीने बाद बुधवार को विवाहिता की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पड़ोसियों की सूचना पर मायके वाले जब घर पहुंचे तो महिला की लाश फर्श पर पड़ी थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या की पुष्टि हुई है। मायके वालों ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। चकेरी पुलिस ने पति, ससुर को हिरासत में लिया है। 

श्याम नगर पीएसी 37वीं वाहिनी बटालियन निवासी महेश कुमार पीएसी में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। महेश ने मार्च 2016 को बड़े बेटे मनीष की शादी कानपुर देहात रसूलाबाद के रतनपुर गांव में रहने वाले ओमप्रकाश की बेटी ज्योति (19) से की थी। 

ओमप्रकाश का आरोप है कि शादी के बाद से ही दामाद मनीष और परिजन दहेज के लिए बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे।  बुधवार शाम को एक पड़ोसी ने मायके वालों को फोन कर बताया कि ज्योति को ससुरालियों ने पीट-पीटकर मार डाला है। 

यह सुनते ही पिता ओमप्रकाश सहित अन्य लोग उसकी ससुराल पहुंचे तो बेटी का शव फर्श पर पड़ा था। पूछताछ में ससुरालियों ने बताया कि हार्ट अटैक से ज्योति की मौत हो गई। शरीर पर चोट के निशान दिखाई देने पर मामला संदिग्ध लगा तो मायके वालों ने चकेरी पुलिस को मामले की जानकारी दी।

Related Articles

Back to top button